Independence Day in Manali: हिमाचल प्रदेश में 15 अगस्त को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. वहीं, इस खास अवसर पर राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है. ये आयोजन कुल्लू जिला के मनाली उपमंडल के सासे में आयोजित किया जाएगा. जिसकी  जानकारी आज उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन पर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Dharamshala News: धर्मशाला बेटिंग मामले में 18 लोग हिरासत में, 90 करोड़ रुपये सीज!


उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे. साथ ही बताया कि राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य आकर्षण पुलिस, होमगार्ड, एसएसबी, आइटीबीपी, एनसीसी के कैडिटों की भव्य परेड के अलावा प्रदेश भर के सभी जिलों के सांस्कृतिक दलो द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम रहेगा.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विशेष आयोजन के दौरान पूरे हिमाचल की संस्कृति की झलक भी एक ही मंच पर देखने को मिलेंगी. वहीं, प्रशासन की ओर से सभी जिलों के सांस्कृतिक दलों को भी निमंत्रण भेजा गया है. 


Gurugram Violence: एक हफ्ते बाद गुरुग्राम से हटाई गई धारा 144, लोगों को मिली राहत


बता दें, आज के इस बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार, एसडीएम मनाली रमन शर्मा, एएसपी आशीष शर्मा, अटल बिहारी बाजपेई पर्वतारोहण संस्थान मनाली के निदेशक अविनाश नेगी सहित कई विभागों के विभागाध्यक्ष और अधिकारी मौजूद रहे. 


 Gurugram Violence: एक हफ्ते बाद गुरुग्राम से हटाई गई धारा 144, लोगों को मिली राहत


साथ ही प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस खास दिन पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मंडी में जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, जिला सोलन में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. (कर्नल) धनी राम शांडिल जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे.