Nahan News: तीन दिवसीय राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला सराहां का आज उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विधिवत समापन किया. इस मौके पर उन्होंने क्षेत्र वासियों को मेला की शुभकामनाएं दी और राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेले की स्मारिका का विमोचन भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश अपनी समृद्ध संस्कृति के लिए जाना जाता है. हिमाचल प्रदेश के अधिकांश मेले व त्योहार पौराणिक परम्पराओं पर आधारित है.  ये मेला भी इसी समृद्ध संस्कृति एवम् आस्था का प्रतीक है. 


उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है और हिमाचल में विकास को गति देना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है.  उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार का लक्ष्य हैं कि राज्य के स्कूलों व अस्पतालों में रिक्त पदों को शीघ्र भरने के साथ-साथ 06 हजार अध्यापक के पदों को भरा जाएगा. उन्होंने कहा की वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में 22 हजार रिक्त पद स्वीकृत किए है. उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार किसानों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए भी प्रयासरत है.


इस मौके पर उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सिरमौर की गीनीघाड़ क्षेत्र को उद्योग क्षेत्र में विकसित किया जायेगा ताकि इस क्षेत्र की आर्थिक को और सुदृढ़ किया जा सके. उन्होंने सराहां स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अतिरिक्त कमरों के निर्माण करने तथा सीडीपीओ कार्यालय के निर्माण के लिए 60 लाख रुपए देने की घोषणा की. 


रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन