अरविंदर सिंह/हमीरपुर: दर्द निवारक दवाई टेपेंडाडोल का इस्तेमाल नशे के लिए किए जाने की बात सामने आई है. ऐसे में ड्रग इंस्पेक्टर के माध्यम से कार्रवाई करते हुए मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के आसपास संचालित 12 मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस जारी कर मेडिकल स्टोर संचालकों को इस दवाई के 3 महीने के क्रय और विक्रय के रिकॉर्ड को जमा करवाने के लिए कहा गया है. ड्रग इंस्पेक्टर ने 5 दिनों के अंदर यह रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने के लिए कहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेडिकल स्टोर संचालकों को कहा गया...
जानकारी के मुताबिक, यह दर्द निवारक दवाई है और कोई नारकोटिक ड्रग नहीं है. इसके बावजूद इसका इस्तेमाल नशे के लिए करने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह दवाई चिकित्सक द्वारा लिखने के बाद मरीज कई मेडिकल स्टोर से काफी अधिक मात्रा में खरीद रहा है. ऐसे में मेडिकल स्टोर संचालकों को कहा गया है कि इस दवाई को देने के दौरान अपनी मोहर लगाएं और तिथि भी अंकित करें ताकि दूसरे मेडिकल स्टोर संचालक को पता चल जाए कि यह दवाई पहले भी मिल चुकी है. इस तरह से मरीज मात्रा से अधिक दवाई नहीं खरीद पाएगा.


ये भी पढ़ें- Delhi New CM: आतिशी बनीं दिल्ली की नई सीएम, जानें कब हुआ जन्म और कहां से हुई एजुकेशन


ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश गौतम ने बताया...
ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश गौतम ने बताया कि दर्द निवारक दवाई के स्टॉक का रिकॉर्ड मांगा गया है. 12 मेडिकल स्टोर संचालकों को इस बारे में नोटिस जारी किए गए हैं. अभी यह सुनिश्चित किया गया है कि दवाई देने के दौरान मेडिकल स्टोर संचालक अपनी मोहर लगाएं और तिथि अंकित करें. संभव हो तो यहां मात्रा को भी अंकित किया जाए. मेडिकल स्टोर संचालकों को 5 दिन का समय रिकॉर्ड जमा करवाने के लिए दिया गया है.


WATCH LIVE TV