विजय भारद्वाज/बिलासपुर: भनुपल्ली-बिलासपुर रेलवे प्रोजेक्ट में टिप्पर ऑपरेटर्स द्वारा माल ढुलाई किराया बढ़ाए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं. वहीं बिलासपुर जिला के जबली स्थित रेलवे निर्माण कंपनी के कार्यालय के बाहर माल ढुलाई किराए भाडे की बढोतरी की मांग को लेकर टिप्पर आपरेटर्ज यूनियन बिलासपुर के बैनर तले टिप्पर ऑपरेटर्स ने अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं टिप्पर यूनियन के सदस्यों ने जिला प्रशासन एवं रेलवे प्रोजेट के अधिकारियों को दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनके किराए भाडे में बढोतरी नहीं की जाती तब तक उनका यह आंदोलन जारी रहेगा. इस अवसर पर टिप्पर आपरेटरों ने जिला प्रशासन एवं रेलवे प्रोजेक्ट के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. 


इस अवसर पर टिप्पर ऑपरेटर्स यूनियन बिलासपुर के चैयरमैन सतदेव शर्मा, प्रधान चंदन गुलेरिया एवं सदस्य जयराम शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि रेलवे प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य के लिए सामग्री के ढुलाई कार्य में स्थानीय टिप्पर आपरेटरों को तरजीह देने की बजाए बाहरी राज्यों से गाडियां मंगवाई जा रही है, जो न्यायोचित नहीं है. 


पांवटा साहिब और धौला कुआं धान खरीद केंद्रों पर शुरू हुई धान की खरीद


वहीं उनका कहना है कि स्थानीय टिप्पर ऑपरेटर्स ने बैंकों से भारी कर्ज लेकर टिप्पर डाले है, लेकिन काम नहीं मिलने से उन्हें मायूस होना पड़ रहा है. वहीं उन्हें किराया भी कम रेट पर दिया जा रहा है, जिसके चलते टिप्पर ऑपरेटर्स के आर्थिक हालात खराब होते जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कम किराया मिलने से बैंकों से लिए गए ऋण की किस्ते देने में परेशानी का सामना करना पड रहा. 


वहीं टिप्पर ऑपरेटर्स का कहना है कि इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों को भी कई बार अवगत करवाया गया, यहां तक कि उपायुक्त बिलासपुर को ज्ञापन भी सौपा गया था, लेकिन उनके हाथ केवल आश्वासन ही लगा है. आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे तमाम टिप्पर आपरेटरों में भारी रोष है. वहीं उन्होंने जिला प्रशासन से उनकी मांगों पर शीघ्र गौर करते हुए उचित कदम उठाए जाने की मांग की है और जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक यह आंदोलन जारी रहने की चेतावनी भी दी है.


WATCH LIVE TV