नंदलाल/नालागढ़: बीते दिनों देश के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हिट एंड रन पर नया कानून पेश किया गया था. इस कानून के मुताबिक, अगर कोई चालक किसी व्यक्ति को हिट एंड रन करके भागता है तो उसके ऊपर 10 साल की सजा और सात लाख रुपये जुर्माना रखने का प्रावधान है. इस कानून के बाद पूरे देश के ट्रक चालक देशव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं और इस कानून को वापस करवाने की मांग पर अड़े हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया की सबसे बड़ी ट्रक ऑपरेटर यूनियन के ट्रक चालकों ने कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया, लेकिन ट्रक ऑपरेटर यूनियन अभी भी ज्यों की त्यों ही काम कर रही है. जब ट्रक चालक बाहरी राज्यों में माल लोड करके जाते हैं तो वहां पर उनका स्वागत जूते की माला पहनकर किया जा रहा है और उनका तिरस्कार किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- Hit And Run Law: जानें क्या है नया हिट एंड रन काननू, सजा के साथ देना होगा फाइन


इतना ही नहीं उनसे यह भी कहा जा रहा है कि तुम लोगों को नए कानून का कोई डर नहीं है. तुम लोग 10 साल की सजा काट सकते हो और 7 लाख जुर्माना भी दे सकते हो, ऐसा कहकर उनके गलों में जूतों की माला पहनाई जा रही है और उनका तिरस्कार कर हड़ताल में शामिल होने की बात कही जा रही है. बता दें, इस तरह की बहुत सारी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, जिनमें बीबीएन से जाने वाले ट्रक चालकों का जूतों की माला व फूल मालाएं पहनाकर हड़ताल पर बैठे ट्रक चालकों का तिरस्कार किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- नगर पंचायत नादौन के लिए 44 करोड़ की पेयजल योजना का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास


यहां सबसे बड़ा सवाल एशिया की सबसे बड़ी ट्रक ऑपरेटर यूनियन नालागढ़ पर उठ रहा है, क्योंकि इस ट्रक ऑपरेट यूनियन में 12,000 से ज्यादा ट्रक हैं. औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन से ट्रक पूरे देश में माल लोड करके जाते हैं और बाहर से माल लोड करके यहां आते हैं, लेकिन ट्रक चालकों का तिरस्कार हो रहा है और ट्रक ऑपरेटर यूनियन इस मामले में कुछ भी नहीं कर रही है. हालांकि ट्रक ऑपरेटर यूनियन के सदस्यों से यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि भारी राज्यों की पुलिस से बातचीत की जा रही है.


WATCH LIVE TV