Una News Today: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के अपर बडेड़ा गांव में एक निजी संपत्ति पर चल रहे  अवैध नक्शा मुक्ति केंद्र का पुलिस द्वारा भंडाफोड़ किया गया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी की हरोली विधानसभा के अपर बड़ेडा गांव में किसी की निजी संपत्ति पर एक फार्म हाउस में अवैध रूप से नशा मुक्ति केंद्र चलाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएसपी हरोली  मोहन रावत द्वारा पुलिस की एक टीम गठित कर साथ में एसडीएम हरोली बा. बी.एम.ओ को साथ लेकर वहां पर रेड डाली गई. छापेमारी के दौरान अवैध रूप से चल रहे नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों द्वारा कोई भी वैध दस्तावेज पुलिस के समक्ष नहीं दिखा पाए. जिसके चलते पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र के संचालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और नशा मुक्ति केंद्र में इलाज करा रहे 33 मरीज का मेडिकल करवाने के बाद उन्हें परिजनों के हवाले कर दिया गया है.


Nalagarh Rain: नालागढ़ में हो रही तेज बारिश ने खोली विभाग की पोल, आने-जाने में लोग परेशान


इनमें से एक मरीज ऊना का निवासी है. इस अवैध नक्शा मुक्ति केंद्र को पंजाब के दो लोग और एक युवक ऊना का मिलकर चला रहे थे. अधिकारी के मुताबिक, जब वहां पर रेड की गई तो वहां पर नियम के मुताबिक कोई डॉक्टर, नर्स और न ही कोई कंसलटेंट मौजूद था जबकि नियम के मुताबिक नशा मुक्ति केंद्र में इनकी तैनाती होना अति आवश्यक है क्योंकि वहां पर दाखिल मरीज का हेल्थ चेकअप और उनका मार्गदर्शन करने के लिए इनका रहना अति आवश्यक होता है.


पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और पता लगाया जा रहा है कि जिस निजी भूमि पर यह अवैध रूप से नशा मुक्ति केंद्र चलाए जा रहा था. जिस व्यक्ति की जमीन है क्या उसका इसमें कोई रोल है या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है.