Nurpur News: विश्व हिन्दू परिषद व अन्य हिन्दू संगठनों द्वारा प्रान्त अध्यक्ष केशव वर्मा की अध्यक्षता में 7 अक्टूबर को नूरपुर में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. पुलिस द्वारा हालत को काबू में करने के लिए यूनिवर्सिटी में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विश्व हिन्दू परिषद प्रान्त अध्यक्ष केशव वर्मा ने बताया की इंदौरा आर्नी विश्वविद्यालय के हॉस्टल प्रांगण में अल्पसख्यक है. हिंदू छात्र परिणाम्तः मुस्लिम समुदाय के छात्रों द्वारा बहुसंख्या में होने के कारण आये दिन हिंदू छात्रों के ऊपर आरोप प्रत्यारोप, अत्याचार किए जाते है. हमे और हमारे हिंदू आराध्य को आपत्तिजनक शब्दों के साथ संबोधित किया जाता है. 


इंदौरा अरणी विश्वविद्यालय प्रांगण में देवभूमि हिमाचल प्रदेश की संस्कृति देश की संप्प्रभुता और राष्ट्र के विरोध में लगे नारों एवम् शिक्षा प्राप्त कर रहे अल्पसंख्यक हिंदू छात्रों की सुरक्षा, भारत विरोधी नारों और इस्लामिक जिहादी मानसिकता और हिंदू छात्रों के साथ प्रतिदिन दुर्व्यवहार एवम् मारपीट की जाती है हद्द तो तब हो गई जब नवरात्रि के पावन बेला जब हिंदू छात्रों ने संगठित होकर हमारे हिंदू छात्रों के साथ हॉस्टल में किए जा रहे अमानवीय दुर्व्यवहार का विरोध किया, तो सभी हिंदू छात्रों के साथ बुरी तरह से मारपीट की गई क्योंकि विश्वविद्यालय प्रशासन के कुलपति हिंदू छात्रों की सुरक्षा सम्मान को व्यवस्थित और सुनिश्चित करने की अपेक्षा इन जिहादी मानसिकता देश विरोधी नारे लगाने वाले मुस्लिम छात्रों का पक्ष लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हमारे हिंदू छात्रों को दवाब बना कर विषय को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. 


साथ ही यह कार्य विश्वविद्यालय का सर्वोच्च प्रशासनिक उत्तरदायित्व लिए सभी विश्वविद्यालय के अधिकारी कर रहे है. इनके द्वारा भी हमारे हिंदू छात्रों की कोई सुनवाई अभी तक नहीं हुई. हमारे हिंदू छात्रों को किसी भी प्रकार की शिकायत करने पर विश्वविद्यालय से सदैव के लिय बाहर निकालने और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी जा रही है. 


हमारे ऊपर किसी भी प्रकार के केस बनाकर हमें फसाया भी जा सकता है. इस अरणी विश्वविद्यालय ग्राम पंचायत काठ गढ़ पंचायत इंदौरा कांगड़ा जिला में स्थित है. कल रात काठगढ़ के संपूर्ण ग्रामवासियों ने इस्लामिक जिहादी नारे अल्लाह हु अकबर और देश विरोधी नारे सुने उनके रोगटे खड़े होंगे. एक शिक्षा के मंदिर में इस तरह का शोर गुल देशविरोधी वातावरण अपने समाज देश और शिक्षा के इस मंदिर में ऐसा होना बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है. 


विश्वहिंदू परिषद के प्रान्त अध्यक्ष केशव वर्मा ने कहा की हमारे हिंदू छात्रों के परिवारों छात्रों के माता पिता ने बड़ी ही विषम परिस्थियों में मेहनत से धन एकत्रित करके इस अरणी विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा हेतु बड़ी उम्मीदो के साथ भेजा है. 


हमारे हिंदू छात्र इस बात से अनभिज्ञ थे कि हमारे साथ इस प्रकार का दुर्व्यवहार यहां किया जायेगा. मुस्लिम समुदाय के छात्र हॉस्टल में बहुसंख्यक है, जिन्होंने हमारे हिंदू छात्रों के हॉस्टल में रहना दूर भर कर रखा है और अमानवीयता की सारी हद्दे पार कर रखी हैं. प्रशासन भी बहुसंख्यक होने के कारण मुस्लिम छात्रों का समर्थन करता है. कल भी हमारे हिंदू छात्रों के साथ बहुत मारपीट हुई है अधार्मिक, आपत्तिजनक एवम् जाति सूचक शब्दों का प्रयोग हमारे हिंदू छात्रों, भारत विरोधी नारे यहां इस विश्वविद्यालय परिसर में आम बात स्थापित हो चुकी है.  


विश्वविद्यालय हॉस्टल परिसर में हिंदू छात्रों की जान को खतरा है. यह छात्र है कोई जिहादी मानसिकता का एजेंडा लेकर देश और आतंकी इस्लामिक मानसिकता से गजवाए हिंद के एजेंडे की मानसिकता लिए हमारे छात्र नहीं है.


ऐसे में आपसे आग्रह करते हैं कि इस हमारे हिंदू छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित हो इसके साथ ही इस विश्वविद्यालय के संपूर्ण प्रशासन के पर इस विषय को लेकर जवाब सुनिश्चित हो तथा प्रशासन को इस विषय पर गंभीर कार्रवाई करने हेतु उचित दिशा निर्देश दिए जाएं. विश्व हिंदू परिषद, हम हिंदू, हमारे पितृजन और हमारा यह छात्र जीवन सदैव आपके आभारी रहेंगे.


केशव वर्मा ने चेतावनी देते हुए बताया की अगर सरकार व प्रशासन द्वारा कोई उचित कार्यवाही नहीं की जाती है, तो विश्वहिंदू परिषद अन्य हिन्दू संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन छेड़ेगा. जानकारी के लिए बता दें, कि इंदौरा डीएसपी को ये मामला  दिया गया है. उन्होंने बताया की यूनिवर्सिटी में हुए घटनाक्रम की अच्छे तरीके से जांच की जाएगी. साथ ही दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा. 


रिपोर्ट-  भूषण शर्मा, नूरपुर