Rampur News: झाकड़ी पंचायत प्रधान सुषमा ने बताया कि आज विकसित भारत संकल्प यात्रा झाखड़ी पहुंची. इस दौरान पंचायत क्षेत्र के लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की. रथ यात्रा झाकड़ी पहुंचने पर विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों ने सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. जिसका लोगों ने भरपूर लाभ उठाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला मोर्चा रामपुर मंडल की अध्यक्ष बिशना भंडारी ने बताया ग्राम पंचायत झाकड़ी में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची. इस दौरान आयोजित शिविर में ग्राम पंचायत के लोग शरीक हुए. वे मोदी सरकार के धन्यवादी है कि 2014 से लेकर के अब तक लगातार योजनाओं और कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर पहुंचने का प्रयास हो रहा है. 


खासकर महिला आरक्षण बिल जिससे लोकसभा एवं विधानसभा में महिलाओं की भागीदारी 33% रहेगी. वह एक सराहनीय एवं महिलाओं के लिए बहुत बड़ा फैसला है. प्रधानमंत्री ने उजाला योजना के तहत जो धुआं मुक्त रसोई बनाने में महिलाओं की मदद की, किसान सम्मन निधि से किसानों को लाभान्वित किया.  जन धन योजना के तहत महिलाओं के खाते खुलवाए गए. उससे पहले महिलाओं के खाते ना के बराबर होते थे.  उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान जो वैक्सीनेशन की प्रक्रिया हुई है.  वह देश के आम नागरिक को बचाने के लिए मोदी सरकार की ओर से सफल काम हुआ है. जिससे देश सुरक्षित व सामान्य रहा. 


उन्होंने बताया कि मोदी ने जो स्वास्थ्य कार्ड बनाया है. उससे उन्हें काफी लाभ हुआ है. जब से कार्ड बने उसके बाद उन्हें इलाज के दौरान कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ी. मोदी सरकार का वे तहदिल से आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जिन्होंने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चाहे वह स्वयं सहायता समूह हो या फिर मनरेगा योजना चलाई है.  इससे महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत हुई है. 


कपिला ठाकुर ने बताया कि वह मोदी का धन्यवाद करना चाहेंगे जिन्होंने कोरोना के दौरान देश के आम गरीबों को बचाने के लिए दवाइयां उपलब्ध कराई. देश को स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पुष्पा देवी ने बताया कि मोदी सरकार से उन्हें हर 3 महीने बाद किसान सम्मान निधि के 2,000 रुपये मिलते हैं. इस तरह साल के 6,000 रुपए मिलते है. जिसके लिए वे पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं .