Weather Update: ठंडा प्रदेश यानी हिमाचल प्रदेश में आने वाले कुछ दिन मौसम का मिजाज मिला जुला देखने को मिलेगा. मैदानों में जहां गर्म हवाएं चलने के आसार हैं, तो वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की बौछारें हो सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में लू का कहर जारी है. झारखंड-बिहार-यूपी के कई हिस्‍सों में भी गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है. मॉनसून की बारिश कब होगी ? इसका जवाब गर्मी से परेशान लोग जानना चाहते हैं. 


भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, एनसीआर, दिल्ली व उत्तर प्रदेश में लगातार आसमान से आग बरस रही है और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. इस वजह से भारतीय मौसम विभाग ने सम्पूर्ण इलाके पर येलो अलर्ट जारी कर किया है. 


रविवार को भी हरियाणा व एनसीआर में अधिकतम तापमान 41.0 से 46.6 और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस से 31.3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 


मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक मैदानी जिलों में आज मौसम (Himachal weather update) शुष्क रहेगा. इस दौरान मौसम विभाग ने गर्म हवाओं के चलने की चेतावनी जारी की है. वहीं, 15 जून तक प्रदेश के मध्यम एवं उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश की बौछारें हो सकती है.


आईएमडी ने बताया कि दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और उत्तर पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में सप्ताहांत में अधिकतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आएगी, लेकिन 15 जून तक बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है.