World Environment Day 2024: आज विश्व पर्यावरण दिवस है. ऐसे में हर कोई आज पर्यावरण को बचाने के लिए लोगों को जागरुक कर रहा है. पेड़ लगाने की बात कही जा रही है. वहीं, अनंत अंबानी की वनतारा वन्यजीव परियोजना ने विश्व पर्यावरण दिवस पर सितारों से सजी मुहिम के साथ एक शुरुआत की. ऐसे में तमाम बड़े एक्टर और एक्ट्रेस ने अपने सोश मीडिया पर #ImAVantarian के साथ पोस्ट शेयर की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजय देवगन, भूमि पेडनेकर, जान्हवी कपूर और वरुण शर्मा जैसी मशहूर हस्तियां इस मुहिम में जुड़ी. यहां तक ​​कि क्रिकेट आइकन केएल राहुल और डिजिटल क्वीन कुशा कपिला भी इस मुहिम में शामिल हुए. 


अजय देवगन अक्सर ही पर्यावरण को लेकर जागरुकता फैलाते रहते हैं. अभिनेता ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में उनके अलावा, जान्हवी कपूर, वरुण ग्रोवर, कुशा कपिला, भूमि पेडनेकर, क्रिकेटर केएल राहुल भी पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर जागरुकता फैलाते नजर आ रहे हैं. 



वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, मैंने प्रकृति प्रेमी बनने की कसम खाई है. बदलाव छोटा हो या बड़ा मायने नहीं रखता, सोचिए अगर देश का हर एक व्यक्ति ये शपथ ले कि वह प्रकृति को सुरक्षित रखने के लिए के लिए अपनी आदतों में बदलाव लाएगा तो कितना फर्क पड़ेगा.


ऐसे में हम सभी पर्यावरण को सही रखने के लिए अपना योगदान देना होगा. हम सभी को एक होकर विश्व पर्यावरण दिवस पर खुद से वादा करना होगा कि हम सभी प्रकृति और वन्य जीवन के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे. 


वेंटेरियन मुहिम  पर्यावरण को संरक्षित करने में मदद करता है.वंतेरियन बनना एक प्रतिज्ञा है, जिसे हम सभी को निभाना है. आप भी इस मुहिम से जुड़ें और सोशल मीडिया पर  #ImAVantrian और #Vantara जैसे हैशटैग का उपयोग करके अपनी प्रतिबद्धता साझा करें और दूसरों को इस आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित करें. जितने अधिक लोग प्रतिबद्ध होंगे, हम मिलकर उतना ही अधिक प्रभाव डाल सकते हैं.