World Most Beautiful Airport: सिंगापुर के चांगी ने  दुनिया के सबसे खूबसूरत और अच्छे हवाईअड्डे का खिताब अपने नाम कर लिया है. बता दें, कोरोना काल के समय जब हर चीजों पर प्रतिबंध लगाए थे, उसय से दो साल तक ये खिताब कतर के नाम पर था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैरों में हो रही इस समस्या को ना करें नजरअंदाज, हो सकते हैं लिवर के लक्षण


आपको बता दें,  यूके में स्थित स्काईट्रैक्स एयरलाइन और एयरपोर्ट की समीक्षा और रैंकिंग साइट है. जो दुनियाभर के यात्रियों से सर्वेक्षण रिपोर्ट इकट्ठा करके रिजल्ट घोषित करता है. ऐसे में सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एयरपोर्ट का नाम अपने कर लिया है.


वहीं, इस साल स्काईट्रैक्स की सूची में दोहा के हमद इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दूसरा स्थान हासिल हुआ है. इस एयरपोर्ट में अलग-अलग तरह के सुविधाएं मौजूद है. इसके साथ ही टोक्यो का हनेडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को तीसरा स्थान मिला है.


इसके साथ ही चौथे पर नंबर दक्षिण कोरिया के इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अपनी जगह बनाई. वहीं, दुनिया की फैशन कैपिटल कही जाने वाली पेरिस के चार्ल्स डी गॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पांचवा स्थान मिला है.


याद ही होगा आपको कि इस साल तुर्किए में सदी की सबसे विनाशकारी भूकंप आया, लेकिन तुर्किए के लिए खुशी की बात ये है कि इस्तांबुल एयरपोर्ट ने अपनी जगह 6 वें पायदान पर बनाई है.वहीं, जर्मनी के म्यूनिख एयरपोर्ट को स्काईट्रैक्स के 2023 के लिस्ट में टॉप 10 में जगह बनाते हुए 7 वां स्थान दिया.


 OMG 2: बड़े पर्दे पर नहीं ओटीटी पर रिलीज होगी अक्षय कुमार की OhMyGod2, जानें वजह!


बता दें, 8वां स्थान अपनी नैचुरल खूबसूरती और बर्फीले पहाड़ों वाला देश स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख एयरपोर्ट को  मिला है. वहीं जिस देश में बुलेट ट्रेन का बोलबाला है, उस जापान देश के नारिता इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 9वां स्थान मिला है. इसके साथ ही 10वें नंबर पर स्पेन के मैड्रिड-बाराजस एयरपोर्ट ने जगह बनाई है. 


Watch Live