PM Modi UAE Visit: भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी यूएई की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. आज यानि 13 फरवरी को यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद ने उनका स्वागत किया. देश में पहुंचने पर पीएम(PM Modi UAE Visit) को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बाद में राष्ट्रपति भवन क़सर अल वतन में उनका औपचारिक स्वागत किया गया. इसके बाद बताया जा रहा है कि मोदी द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए बैठकें करेंगे. आपको बता दें, 2015 के बाद से यह प्रधानमंत्री की संयुक्त अरब अमीरात की सातवीं यात्रा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी(PM Modi UAE Visit) ने कहा, ''हार्दिक स्वागत के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. मैं जब भी यहां आपसे मिलने आता हूं तो मुझे हमेशा लगता है कि मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं. पिछले 7 महीनों में हम 5 बार मिल चुके हैं'' महीनों, यह बहुत दुर्लभ है और हमारे करीबी रिश्ते को दर्शाता है." उन्होंने यह भी कहा कि वह अबू धाबी में एक विशेष कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात के सभी अमीरात के भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करेंगे और साथ ही पीएम मोदी(PM Modi UAE Visit) 14 फरवरी को अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे.


यह मंदिर दुबई-अबू धाबी शेख जायद राजमार्ग पर अल रहबा के पास अबू मुरीखा में स्थित है. यह अबू धाबी में लगभग 27 एकड़ भूमि पर बना है और इसकी संरचना का काम 2019 में शुरू हुआ था. मंदिर के लिए जमीन संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा दान की गई थी. बीएपीएस हिंदू मंदिर मध्य पूर्व का पहला पारंपरिक हिंदू पत्थर मंदिर बन कर तैयार है. अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने मंदिर के निर्माण के लिए 2015 में 13.5 एकड़ जमीन दान की थी.