Atishi News: आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी को उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने शनिवार को दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई. सक्सेना ने यहां राजनिवास में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में आतिशी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में आतिशी को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था. शपथ ग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनीं आतिशी
दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनी हैं. स्वतंत्र भारत में आतिशी मुख्यमंत्री पद संभालने वाली 17वीं महिला हैं. उपराज्यपाल ने पार्टी के नेताओं सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई. सुल्तानपुर माजरा से पहली बार के विधायक मुकेश अहलावत आतिशी मंत्रिमंडल में नया चेहरा हैं.


ये भी पढे़ं- Atishi News: आतिशी बनीं दिल्ली की नई CM, पंजाबी राजपूत परिवार में हुआ जन्म, जानें कहां से हुई एजुकेशन


 


दिल्ली में अगले साल फरवरी माह में चुनाव होने की संभावना
मुख्यमंत्री पद पर आतिशी की पारी संक्षिप्त होगी, क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल फरवरी माह में चुनाव होने की संभावना है. शपथ ग्रहण से पहले आतिशी और उनके मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने वाले नेताओं ने यहां 'आप' प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की. उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने शुक्रवार शाम को बताया था कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आतिशी को उनके शपथ ग्रहण करने की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है.


(भाषा/पवनेश दिलीप)