Atishi News: दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया है. पार्टी ने दिल्ली के सीएम पद के लिए आतिशी मार्लेना को चुना है. आतिशी आम आदमी पार्टी का एक ऐसा चेहरा हैं जो दिल्ली के शिक्षा विभाग से लेकर लोक निर्माण विभाग, महिला और बाल विकास, ऊर्जा, कला-संस्कृति और भाषा के साथ-साथ पर्यटन विभाग का जिम्मा संभाल चुकी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाबी राजपूत परिवार में हुआ जन्म
बता दें, आतिशी का जन्म 08 जून को दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजय कुमार सिंह के घर पंजाबी राजपूत परिवार में हुआ था. आतिशी की स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के स्प्रिंगडेल स्कूल से हुई है. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन सेंट स्टीफंस कॉलेज से इतिहास में की है जबकि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से शेवनिंग छात्रवृत्ति लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन की. इसके अलावा उन्होंने ऑक्सफोर्ड से शैक्षिक अनुसंधान में रोड्स स्कॉलर के रूप में अपनी दूसरी मास्टर डिग्री हासिल की.


PM Modi Birthday: पीएम मोदी को 'Namo App' पर भेजें बधाई संदेश, यहां जानें प्रोसेस


क्या है आतिशी का पूरा नाम
आतिशी का पूरा नाम 'आतिशी मार्लेना' है जो उनके पिता ने रखा है. लोगों का कहना है कि उनके पिता ने यह नाम 'मार्क्स' और 'लेनिन' से लिए गए कुछ अक्षरों को मिलाकर रखा गया था. हालांकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपने नाम से 'मार्लेना' शब्द हटा दिया था, जिसका कारण बताया कि इस शब्द से उनके ईसाई होने का भ्रम बना हुआ था. आतिशी अब सोशल मीडिया पर अपना नाम 'आतिशीआप' लिखती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका जन्म पंजाबी राजपूर परिवार में हुआ था.