Haryana Vidhansabha chunav 2024 Live Update:हरियाणा में सुबह 11 बजे तक 22.70 प्रतिशत हुआ मतदान

पूनम Sat, 05 Oct 2024-11:38 am,

हरियाणा में आज 90 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. राज्य के अलग-अलग मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. लोगों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही लोग अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं.

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा में आज 90 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. राज्य के अलग-अलग मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. लोगों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही लोग अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं. महिलाएं भी घरों से निकलकर मतदान केंद्रों पर पहुंच रहीं हैं. 

नवीनतम अद्यतन

  • हरियाणा में मदीना के बूथ नंबर 134 पर की गई हुई हाथापाई

    हरियाणा में मदीना के बूथ नंबर 134 पर जब भाई बलराज कुंडू निरिक्षण के लिए गए हुए थे तभी समय आनंद सिंह दांगी जो प्रत्याशी भी नहीं है उन्होंने 20-25 लोगों को लेकर जबरदस्ती बूथ में घुसकर भाई बलराज कुंडू के साथ हाथपाई की है. हाथपाई में बलराज कुंडू और उनके विजय PA के कपड़े फाड़ दिए. 

     

     

  • घोड़े पर सवार होकर कुरुक्षेत्र के मतदान केंद्र पहुंचे भाजपा सांसद नवीन जिंदल
     
    भाजपा सांसद नवीन जिंदल हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के लिए घोड़े पर सवार होकर कुरुक्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे.

  • चरखी दादरी के रामलवास गांव में बने पोलिंग बूथों पर सुबह 10:30 बजे तक कोई भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचा. यहां 1803 मतदाता होने के बाद भी कोई वोट नहीं डाला गया है. 

  • Manu Bhaker: ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने कहा, 'यह मेरा पहला मतदान है. मुझे लगता है कि इस देश के युवा होने के नाते, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपना वोट डालें. आपको जो सबसे अच्छा लगे, उसे वोट देना चाहिए. देश का विकास हमारे हाथ में है. हमें अपना जनप्रतिनिधि चुनना चाहिए.

  • Dushyant Chautala: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और उचाना कलां सीट से JJP के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला ने कहा, 'मैं हर नागरिक से अनुरोध करता हूं कि वे बाहर आएं और मतदान करें. यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है. इस सबसे बड़े पर्व में हर किसी का वोट महत्वपूर्ण है. आपके वोट की शक्ति देश को मजबूत बनाएगी. 

     

  • हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी #HaryanaElection के लिए अपना वोट डालने के लिए अंबाला के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे।

  • ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय निशानेबाज मनु भाकर #HaryanaElection के लिए अपना वोट डालने झज्जर के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं। 

  • हरियाणा: पंचकूला विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन ने वोट डालने के बाद स्याही लगी उंगली दिखाई।

  • केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने #हरियाणा चुनाव के लिए करनाल के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला

  • Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा में आज 90 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. राज्य के अलग-अलग मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. लोगों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही लोग अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं. महिलाएं भी घरों से निकलकर मतदान केंद्रों पर पहुंच रहीं हैं. 

    बता दें, आज हरियाणा के करीब दो करोड़ मतदाता ये तय करेंगे कि हरियाणा में अब किसकी सरकार बनेगी. हालांकि राज्य में इस बार कांग्रेस और बीजेपी के बीच दिलचस्प टक्कर देखने को मिल रही है. अब देखना ये होगा कि आज ईवीएम में किस किस उम्मीदवार की किस्मत कैद होगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link