अंकुश ढोभाल/शिमला: हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव (himachal assembly election 2022) होने हैं. ऐसे में प्रदेश में सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. हर पार्टी राज्य में जीत हासिल करने की पूरी कोशिश कर ही है. इसके लिए प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिए गए हैं. जहां एक ओर वर्तमान की बीजेपी सरकार प्रदेश (Himachal BJP) में सत्ता वापसी का दावा कर रही है वहीं, कांग्रेस (Himachal Congress) भी इन दिनों एक्टिव नजर आ रही है. इसी कड़ी में सोमवार को हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस कमेटी की बैठक (himachal congress committee meeting) का आयोजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनिया गांधी को दिया गया बड़ा अधिकार
इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को चुनने के लिए मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया. हिमाचल कांग्रेस की बैठक में सिंगल लाइन प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव में सोनिया गांधी को अधिकार दिया गया कि वह जिस भी व्यक्ति को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए चुनेंगी, वह हिमाचल कांग्रेस को मंजूर होगा. इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सहायक चुनाव अधिकारी शमीम रैना भी मौजूद रहीं.


ये भी पढ़ें- हिमाचल विधानसभा चुनाव में जो हमें आगे करेगा, सर्मथन भी उसी को मिलेगा-हाजी अलादित्ता


सोनिया गांधी जिसे भी बनाएंगी अध्यक्ष, हिमाचल कांग्रेस को होगा मंजूर- प्रतिभा सिंह
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक के बाद अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सर्वसम्मति के साथ यह निर्णय लिया गया कि सोनिया गांधी जिसे भी अध्यक्ष बनाना चाहें वह हिमाचल कांग्रेस को मंजूर होगा. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की नेता हैं और ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें यह अधिकार दिया है.


हिमाचल कांग्रेस एकजुट होकर कर रही सोनिया गांधी का समर्थन
वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से सहायक चुनाव अधिकारी शमीम रैना ने कहा कि हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों ने एकमत है कि सोनिया गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन करें. हिमाचल कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट होकर सोनिया गांधी का समर्थन कर रही है.


WATCH LIVE TV