चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में गिरफ्तारियां की जा रही हैं. पंजाब और दिल्ली पुलिस अब तक करीब एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. मुसेवाला की हत्या करने वाले तीसरे शार्पशूटर अंकित सेरसा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. जो सबसे करीब था और उसने दोनों हाथों में बंदूक लेकर सिंगर पर फायरिंग कर दी. पूछताछ के दौरान आरोपी अंकित के बारे में जो जानकारी सामने आई है वह बेहद चौंकाने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दसवीं में फेल होने के बाद अपराध की दुनिया में कदम रखा


अंकित ने कम उम्र में ही अपराध करना शुरू कर दिया था. वह 10वीं तक ही पढ़े थे. 10वीं में फेल होने के बाद उसने स्कूल छोड़ दिया. फिर वह एक फैक्ट्री में काम करने लगा. तालाबंदी के दौरान वह अपनी मौसी के घर गया जहां से उसने पहले मोबाइल फोन की चोरी को अंजाम दिया था, लेकिन अंकित एक के बाद एक गिरोह में शामिल होता गया और अपराध करता रहा.


19 साल की उम्र में बने मोस्ट वांटेड
19 साल की उम्र में अंकित एक बड़ा अपराधी बन गया. यानी दसवीं फेल होने के बाद उसने गैंग बना लिया. मुसेवाला की हत्या का यह उसका पहला अपराध है, लेकिन पहली घटना में वह पुलिस का मोस्ट वांटेड बन गया. 


उसके परिवार वालों का कहना है कि वह घर आया करता था लेकिन तीन महीने तक वह घर नहीं आया और न ही किसी से फोन पर बात की. यानी अपराधी बनने के बाद उसने अपने परिवार से दूरी बना ली थी.


अंकित के माता-पिता एक कारखाने में काम करते हैं
अंकित का परिवार सोनीपत के सिरसा गांव का रहने वाला है. अंकित परिवार में सबसे छोटा है, उसकी चार बहनें और एक भाई है जो उससे बड़ा है। अंकित के परिवार की तबीयत ठीक नहीं है, उसके माता-पिता एक फैक्ट्री में काम करते हैं.


हालांकि बेटे की हत्या का नाम सामने आने के बाद से परिजन अभी सामने नहीं आए हैं. कहा जाता है कि शुरू में जब वह छोटी-मोटी चोरी में लिप्त था तो उसके घरवालों ने उसे बहुत समझाया लेकिन उसने नहीं माना और आज नतीजा उसके सामने है.


अंकित ने हत्या के बाद कारतूस के साथ मूसेवाला भी लिखा था


कहा जाता है कि अंकित मुसावाले की हत्या का दोषी प्रियव्रत सिपाही के साथ रहता था. उसके कहने पर वह अपराध की दुनिया में आया. शूटर अनमोल के कहने पर अंकित एक साल पहले लॉरेंस बिश्रोय गैंग में शामिल हुआ था. 
उसने मुसेवाला पर दोनों हाथों से और करीब से फायरिंग की. हत्या के बाद अंकित ने कारतूसों के साथ मूसेवाला भी लिखा. जिसकी एक फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो में आप देख सकते हैं कि कैसे अंकल पिस्टल और गोला बारूद के साथ मुस्कुराता हुआ नजर आ रहा है.


आरोपी पंजाब पुलिस की वर्दी पहनकर घूम रहा था


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी पंजाब पुलिस की वर्दी में घूम रहा था ताकि किसी को उस पर शक न हो. पुलिस ने उसके पास से पंजाब पुलिस की तीन वर्दी के अलावा एक 9 एमएम की पिस्तौल, एक 3 एमएम की पिस्तौल और एक डोंगल सहित दो मोबाइल सेट बरामद किए हैं.