Kapurthala Fire News/चंदर मढ़ी: कपूरथला में सुलतानपुर लोधी रोड पर शेखूपुर कॉलोनी में श्री गुरुद्वारा साहिब में आज दोपहर बाद अचानक आग लगने की खबर है. जिसमें लाखों रुपए का सामान जलकर रख हो गया. वहीं श्री गुरु महाराज के दो पावन स्वरूपों को भी नुकसान पहुँचा है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची PCR टीम, सिटी थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला आग पर काबू पाया है. स्थानीय संगत ने भी आग बुझाने में सहयोग किया। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं दूसरी तरफ डीएसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि आग की घटना में अग्नि भेंट हुई श्री गुरु महाराज के दोनों स्वरूपों को पूर्ण आस्था सहित SGPC सदस्य जरनेल सिंह डोगरावाला को सौंप दिए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यह आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है. बड़ी मशक्क्त के बाद काबू पा लिया गया है.


पुलिस से मिली जानकारी अनुसार शेखूपुर कॉलोनी में गुरुद्वारा श्री सिंह सभा गुरु नानक चौक में दोपहर बाद अचानक आग लग गई जिसमें गुरुद्वारा साहिब में लाखों रुपए का समान जलकर रख हो गया. वहीं गुरु महाराज के दो स्वरूप भी अग्नि भेंट हो गए है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची PCR टीम, सिटी थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ संगत तथा मुख्य ग्रंथि बगीचा सिंह ने सहयोग कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और आग पर काबू पाया.


आग की घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे SGPC सदस्य जरनैल सिंह डोगरावाला की मौजूदगी में अग्नि भेंट हुए स्वरूप सौंप दिए है. वहीं गुरुद्वारा साहिब में पालकी साहिब पर विराजमान गुरु महाराज के स्वरूप को भी सौंप दिया है. डीएसपी सबडिवीजन हरप्रीत सिंह ने यह भी बताया है कि गुरुद्वारा साहिब में आग से काफी नुकसान हुआ है. जरनैल सिंह ने यह भी बताया कि गुरुद्वारा साहिब की इमारत के ठीक होने के उपरांत श्री गुरु महाराज का फिर से प्रकाश किया जाएगा.


सूचना मिलने के बाद SGPC सदस्य के साथ साथ धर्म प्रचार कमेटी के मुख्य प्रचारक भाई हरजीत सिंह, प्रचारक भाई हरविंदर सिंह और शोरुमणी कमेटी के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.