चंडीगढ़- सिद्धू मूसेवाला के निधन से भारतीय संगीत उद्योग और उनके प्रशंसक अभी भी सदमे में हैं.  उन्होंने अपने गानों से लाखों दिलों पर राज किया और बड़े पैमाने पर उनकी फैन फॉलोइंग भी है. आज उनकी 29वीं जयंती पर फैंस अपने दिल में एक खालीपन महसूस कर रहे हैं, क्योंकि सिद्धू मूसेवाला अब उनके साथ नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलग-अलग अंदाज में फैंस अपने पसंदीदा गायक को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. सिद्धू की जयंती पर सोशल मीडिया पर '#HBDSidhuMoosewala' ट्रेंड कर रहा है और प्रशंसक अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं और उनके हर एक पल को याद कर रहे हैं.


बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गायक का जन्म 11 जून 1993 को हुआ था और उनका असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग थी, खासकर युवाओं के बीच और उनके नाम पर कई चार्टबस्टर पंजाबी गाने थे.


'जस्ट लिसन' से लेकर 'जट्ट दा मुक़ाबला' तक, उनके गानों को रेटिंग दी गई और वह एक सिंगिंग सेंसेशन थे. सोशल मीडिया पर फैंस ने पंजाबी सिंगर को दी श्रद्धांजलि, एक नजर डाले...


 



 


 



 



 


एक यूजर ने ट्वीट किया, "आप भले ही इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ गए हों लेकिन आपकी विरासत को हमेशा याद रखा जाएगा. बहुत जल्द चला गया !! जन्मदिन की शुभकामनाएं! #HBDSidhuMoosewala"। इसी बीच एक अन्य फैन ने लिखा, ''आपकी आवाज हमेशा हमारे दिलों पर राज करेगी..हैप्पी बर्थडे इन हेवन जट्टा''.


सिद्धू मूसेवाला ने संगीत उद्योग में अपने करियर की शुरुआत निंजा के बेटे 'लाइसेंस' से की थी, जिसके लिए उन्होंने गीत लिखे थे, लेकिन उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत साल 2017 में 'जी वैगन' गाने से की थी, 'जस्ट लिसन', 'सो हाई', 'जट दा मुकाबला', 'डेविल', 'लीजेंड', 'ब्राउन बॉयज', 'इट्स ऑल' अबाउट यू' सहित अन्य चार्टबस्टर गीत बन गए.


इसके अलावा, 2018 में, उनके एल्बम 'पीबीएक्स 1' को बिलबोर्ड कनाडाई एल्बम चार्ट पर दिखाया गया था. उनका आखिरी गाना 'लेवल्स' 25 मई को रिलीज हुआ था. सिंगिंग के अलावा उन्होंने 'तेरी मेरी जोड़ी' और 'यस आई एम स्टूडेंट' जैसी कुछ फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने 201 में 'मूसा जट्ट' में अभिनय किया, जो उनकी पहली फिल्म थी.