चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार अंकित सिरसा और उसका गिरोह घटना को अंजाम देकर सात राज्यों में छिपा था. दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त ने बताया कि 35 दिनों के फरार होने के बाद आरोपियों ने 35 ठिकाने बदले ताकि पुलिस को पता न चले. दिल्ली पहुंचते ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशेष प्रकोष्ठ ने यह भी खुलासा किया कि निशानेबाज और उनके शरण चाहने वाले विशेष रूप से यूपी, हरियाणा, झारखंड, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में ठिकाने बना रहे थे, हालांकि स्पेशल सेल की टीम इन जगहों पर छापेमारी कर रही थी, लेकिन बदमाश भागने में सफल रहे.


रविवार को स्पेशल सेल को पता चला कि अंकित सिरसा अपने साथी सचिन के साथ दिल्ली के कश्मीरी गेट बस स्टैंड के पास आ रहा है. जांच में यह भी पता चला कि मुसेवाला की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार दो दिन बाद किसी अज्ञात व्यक्ति ने चुरा लिए थे. इसकी भी पहले से योजना बनाई गई थी.


पूछताछ में पत चला कि हत्या के बाद नौ दिन तक वे मानसा में छिपा रहा. उसके बाद से वह जगह बदलता रहा. अंत में गुजरात पहुंचे. अंकित ने कहा कि वह 2 से 7 जून तक गुजरात के कच्छ में रहे. इसके बाद वे बिना मास्क के चलने लगे. नतीजतन, अंकित, दीपक और सचिन भिवानी भाग गए.


हत्या के बाद जश्न मना रहे थे आरोपी
शूटर के मोबाइल से एक वीडियो सामने आया है. मुसेवाला की हत्या के बाद आरोपी शूटर अंकित, प्रियव्रत, सचिन कपिल और दीपक मुंडी कार में इधर-उधर घूमते रहे. उन्होंने कार में जश्न भी मनाया. कार में एक गाना बज रहा है और शूटर विदेशी हथियार लहराते हुए फिल्मा रहे हैं.