Fazilka News: फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में चेकिंग के लिए नैनीताल से राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम पहुंची. टीम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. एस.सी.पंथ ने कहा कि अस्पताल में दौरे दौरान सफाई व्यवस्था में जहां कमी पाई गई है. वहीं स्टाफ की कमी है. और सुरक्षा का भी कोई प्रबंध नहीं है. जिसके चलते उनके द्वारा अपनी रिपोर्ट दिल्ली में उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग नैनीताल से पहुंचे टीम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. एस.सी. पंथ ने बताया कि फाजिल्का के जिला अस्पताल को राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक प्रमाण योग्य बनाने के लिए वह फाजिल्का के जिला सरकारी अस्पताल का दौरा करने के लिए आए हैं. जिस दौरान उन्होंने अस्पताल के अमरजेंसी ओपीडी, फार्मेसी व अन्य स्थानों का दौरा किया है. जिसके चलते सफाई में कमी पाई गई है और स्टाफ की बहुत बड़ी कमी है. नैनीताल से आई टीम ने बारीकी से अस्पताल का जायजा लिए।


तो वही सबसे बड़ी कमी सुरक्षा की भी है. कोई भी सुरक्षा कर्मी यहां पर मौजूद नहीं है. हालांकि उनके द्वारा पूरे अस्पताल का दौरा किया जा रहा है. और इसकी सारी रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को दी जाएगी. जहां पर कमियां हैं उनको सही करने के लिए सुझाव दिए जाएंगे और जब फाजिल्का का सरकारी अस्पताल राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक प्रमाण के योग्य होगा.


यह भी पढ़ें: Mandi News: जमीनी विवाद के चलते देवर-भाभी में हाथापाई, महिला के कपड़े फटे! मामला दर्ज


तब इसे राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक प्रमाण-पत्र दिया जाएगा. और इसके लिए 6 महीने का समय निश्चित किया गया है. बता दें कि स्वास्थ्य सेवाएं को लेकर जहां सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं डॉक्टरों की सुरक्षा में ढील सब से बड़ा चिंता का विषय है। 


 


यह भी पढ़ें: HP Cabinet: शिमला में हुई हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, इन पदों को भरने का लिया गया निर्णय