Reasi Terror Attack: 29 जून से बाबा अमरनाथ की तीर्थयात्रा शुरू होनी वाली है. वहीं, यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रशासन ओर पैनी नजर रखा है. जम्मू के रियासी इलाके में बीते रविवार आतंकियों ने शिवखोड़ी (Shivkhori Terror Attack) से लौट रही एक बस को निशाना बनाया था, जिसमें कई लोगों ने अपने जान गंवा दी. वहीं, कई लोग बूरी तरह से घायल है. इसके बाद से प्रशासन पूरी तरह चौंकन्ना हो गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sonakshi Sinha Wedding: शादी रचाने जा रही हैं एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा! जानें कौन है BF जहीर इकबाल?


ऐसे में कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक वीके बिरदी ने एक सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. जिसमें सुरक्षा इंतजामों पर चर्चा की गई. बता दें, अमरनाथ यात्रियों के लिए सेना, पुलिस, बीएसएफ एसएसबी और सीआरपीएफ सभी एक साथ मिलकर सुरक्षा करेंगे. वहीं, जम्मू से लेकर पवित्र गुफा तक दोनों रास्तों पर कड़े सुरक्षा के प्रबंध किये गए हैं. बालटाल और पहलगाम दोनों रास्तों पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे. 


रियासी आतंकी हमले ने लोगों के मन में चिंता खड़ा दिया है, जिसमें कहा जा रहा है कि इस क्षेत्र में आतंकी सक्रिय हैं और जंगल में कहीं ठिकाना बना रखा है.  इसे आतंकियों के किसी बड़े हमले को अंजाम देने के इशारे के तौर देखा जा रहा है. ऐसे में हर तरह से सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. 


यात्रा को सुरक्षित करने के लिए नवीनतम तकनीकों और उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है. रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन का भी उपयोग किया जाएगा. जितने भी यात्री आएंगे उनकी टैगिंग होगी. जिसे यात्रियों की पोज़िशन हमेशा पता रहेगी. बता दें, अमरनाथ यात्रा के लिए आने वाले सभी तीर्थयात्रियों को आरएफआईडी (रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन नंबर) प्रदान किया जाएगा. इससे अधिकारियों को तीर्थयात्रियों के स्थान की निगरानी करने में मदद मिलेगी. इसके इलावा सीसीटीवी कैमरा का इस्तेमाल भी होगा. साथ ही हवाई निगरानी भी बनी रहेगी.