Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए देशभर से लोग आए रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोजाना लोग दर्शन के लिए राम मंदिर में पहुंच रहे हैं. 22 जनवरी को हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही श्रद्धालुओं का अयोध्या राम मंदिर में पहुंचने का सिलसिला जारी है. बताया जा रहा है कि 23 जनवरी से अभी तक 20.50 लाख से भी अधिक लोग रामलला के दर्शन कर चुके हैं. रामलला के दर्शन करने के लिए, श्रद्धालुओं की रात से ही दर्शन करने के लिए लंबी लाइन लग जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन, यानि 23 जनवरी को लगभग 5 लाख श्रद्धालुओं ने राम मंदिर पहुंच कर रामलला के दर्शन किये थे. वहीं 24 जनवरी कि बात करें तो 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था और 25 जनवरी को 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 26 जनवरी को 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था, 27 जनवरी को 2.7 लाख लोग दर्शन के लिए पहुंचे थे, 28 जनवरी को 2 लाख लोग, 29 जनवरी को 1.75 लाख लोगों ने दर्शन किए थे.


ये भी पढ़े- सुबह कोहरे के बीच भक्त अयोध्या राम लला के दर्शन के लिए हुए एकत्र, देखें वीडियो


 


अयोध्या राम मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा का पुलिस प्रशासन द्वारा खास ध्यान रखा जा रहा है. इसके लिए सरकार और पुलिस द्वारा लोगों को कई सुविधाएं प्रदान की जा रही है. पुलिस प्रशासन द्वारा मिल रही अच्छी व्यवस्था का श्रद्धालुओं ने सीएम योगी और प्रशासन का आभार जताया है. साथ ही आपको बता दें कि राम मंदिर को लगातार बहुत दान मिल रहा है. रामलला राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान है, जहां लोग दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं और कुछ न कुछ भेट चढ़ा रहे हैं. इसमें सोने-चांदी से लेकर कई अन्य वस्तुएं शामिल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि गर्भगृह की साफ सफाई के लिए एक चांदी की झाड़ू भी भेट की गई है.