विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देशभर में आज नए साल 2023 की धूम नजर आ रही है. लोग इस दिन को यादगार बनाने के लिए तरह-तरह की एक्टिविटी कर रहे हैं. कोई पार्टी कर रहा है तो कोई घूमने जा रहा है. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो भगवान का आशीर्वाद लेकर अपने नए साल की शुरुआत कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ ऐसा ही देखने को मिला देवभूमि हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में, जहां नए साल के पहले दिन श्रद्धालाओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं, नव वर्ष के उपलक्ष्य में ऊंची पहाड़ी पर विद्यमान इस धार्मिक स्थल पर आस्था व भक्ति का अनूठा संगम देखने को मिल रहा है. 


ये भी पढ़ें- Rashifal: नए साल 2023 में इन राशि वालों का भाग्य देगा साथ, जानें वार्षिक राशिफल


श्रद्धालुओं के खाने-पीने की पूरी व्यवस्था
बता दें, बीती रात 31 दिसंबर 2022 से अब तक करीब 1 लाख श्रद्धालुओं ने माता श्री नैनादेवी के दर्शन कर नए साल की शुरुआत की है. वहीं, नववर्ष के खास अवसर पर पंजाब की समाजसेवी संस्थाओं द्वारा रंग-बिरंगे फूलों और लाइटों से माता रानी का दरबार सजाया गया है, जिसकी खूबसूरती देखते ही बन रही है. इसके साथ ही यहां की समाजसेवी संस्थाओं द्वारा दूर-दूर से माता रानी के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं के खाने-पीने की व्यवस्था भी गई है. इस खास मौके पर जगह-जगह विशाल भंडारों का आयोजन भी किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- Himachal Weather: शिमला, मनाली और इन क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जन्नत सा लग रहा नजारा, जानें मौसम का हाल


चप्पे-चप्पे रखी जा रही नजर
एक ओर जहां श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल, होमगार्ड के जवान और एक्स सर्विसमैन की तैनाती की गई है. वहीं, सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी हर गतिविधि पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. मंदिर परिसर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. मंदिर से लेकर बस अड्डे तक श्रद्धालु माता रानी के जयकारों के साथ लंबी-लंबी कतारों में खड़े दिखाई दे रहे हैं. वहीं, देशभर से आए श्रद्धालुओं का कहना है कि मां नैनादेवी जी के दर्शन कर उन्होंने अपने नए साल का शुभारंभ किया है और नववर्ष में माता रानी की कृपा उनके परिवार पर बनी रहे इसी कामना के साथ वह यहां आए हैं.


WATCH LIVE TV