Hariyali Teej 2024: इस दिन जरूर बनाएं ये 7 व्यंजन

आज, 7 अगस्त को हरियाली तीज का त्यौहार मनाया जा रहा है. इस दिन सुहागनें व्रत रखती हैं और पारंपरिक मिठाइयों से त्यौहार को मनाया जाता है. ये 7 मिठाइयां, जिनमें से प्रत्येक का अपना अनूठा स्वाद और महत्व है, इस अवसर को और भी खुशनुमा बना देती हैं

राज रानी Wed, 07 Aug 2024-11:24 am,
1/7

Kachori

हरियाली तीज पर ये डीप फ्राइड पेस्ट्रीज मुख्य हैं. दाल और मसालों के मिश्रण से भरे ये पेस्ट्रीज त्यौहार के समृद्ध स्वाद का प्रतीक हैं और तीखी चटनी के साथ इनका मजा लिया जाता है.

 

2/7

Chandrakala

खोया, मेवे के मिश्रण से भरी ये अर्धचंद्राकार मिठाइयां त्यौहारों पर बहुत पसंद की जाती हैं. इनकी नाजुक मिठास और विस्तृत तैयारी इन्हें हरियाली तीज पर खास बनाती है.

 

3/7

Gulab Jamun

मुलायम, मुलायम, सुगंधित गुलाब के सिरप में भीगे गुलाब जामुन एक पारंपरिक मिठाई है जो जीवन की मिठास और त्यौहार की खुशी का प्रतीक है. हरियाली तीज पर इसे ज़रूर खाना चाहिए.

 

4/7

Rasmalai

सफेद क्रीम से बनी यह मलाईदार मिठाई, इलायची के स्वाद के साथ त्योहार की समृद्धि और मिठास का प्रतीक है. यह एक ताज़ा व्यंजन है जो मानसून के मौसम का पूरक है.

 

5/7

Jalebi

जलेबी एक लोकप्रिय मिठाई है जिसे आटे को तलकर और चीनी की चाशनी में भिगोकर बनाया जाता है. इसका चमकीला रंग और मीठा स्वाद हरियाली तीज के उत्सव और खुशी का प्रतीक है.

 

6/7

Ladoo

बेसन और घी से बनी ये गोल मिठाइयां त्यौहारों पर बहुत पसंद की जाती हैं. इनका भरपूर स्वाद और बनावट इन्हें हरियाली तीज के उत्सवों का एक अहम हिस्सा बनाती है.

 

7/7

Barfi

गाढ़े दूध और मेवों से बनी मीठी, गाढ़ी मिठाई, बर्फी अक्सर खास मौकों पर बनाई जाती है. हरियाली तीज पर, यह मौसम की प्रचुरता और खुशी का प्रतीक है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link