Rajyoga Sign: यह 6 तिल है राजयोग की निशानी, ऐसे लोगों को नहीं होती धन की कमी

Rajyoga Sign: शास्त्रों के अनुसार शरीर में तील होना किसी न किसी बात का संकेत देता है. यह तील न केवल आपकी खूबसूरती की निशानी है बल्कि ये संकेत देते हैं कि व्यक्ति जीवन में कितनी सफलता प्राप्त करेगा.

रिया बावा Tue, 15 Oct 2024-11:22 am,
1/6

Mole on the Right Cheek

दाहिने गाल पर तिल होना एक विशेष संकेत है ज्यादातर ऐसे व्यक्ति अपनी मेहनत से कम, बल्कि भाग्य के सहारे बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं 35 वर्ष की आयु के बाद, ऐसे लोगों को हर तरह के ऐशो-आराम मिलते हैं, जिससे उनकी जीवनशैली शानदार होती है.

2/6

Mole in the Middle of the Palm

अगर किसी की हथेली के बीचों-बीच तिल है, तो ये भी भाग्य की निशानी है जब मुट्ठी बंद होती है, तो हथेली में तिल दिखाई देता है ऐसे लोग हमेशा धनवान होते हैं इनके लिए यह एक किस्म का राजयोग है, जो उन्हें अमीर बनाने में मदद करता है.

 

3/6

Mole on the Nose

नाक के अग्रभाग पर तिल होना भी एक भाग्यशाली संकेत माना जाता है जिन लोगों की नाक पर तिल होता है, उन्हें जीवन में हर सुख-सुविधा की प्राप्ति होती है और किसी भी प्रकार की तकलीफ नही होती ये लोग खुशहाल जीवन जीते हैं और धन की कमी नहीं होती.

 

4/6

Mole on the Waist

कमर पर तिल होना भी एक शुभ संकेत है। खासकर यदि किसी महिला की बाईं कमर पर तिल है, तो यह न सिर्फ उसे धनवान बनाता है, बल्कि उसके व्यक्तित्व को भी प्रभावशाली बनाता है.

 

5/6

Mole on Thumb

अगर किसी के अंगूठे पर तिल है, तो इसे भाग्य का शुभ संकेत माना जाता है यदि यह तिल अंगूठे के बीचों-बीच है, तो इसे बहुत शुभ माना जाता है ऐसे लोग जीवन में किसी भी कार्य में असफल नही होते हैं, और उनके रास्ते में कोई भी रुकावट नहीं आती. 

6/6

Mole in the Middle of the Forehead

माथे के बीचों-बीच तिल होना सफलता का संकेत है ऐसे व्यक्ति 35 की उम्र के बाद अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत से उन्नति करते हैं इन्हें जीवन में बाकी चीजों के साथ-साथ मान-सम्मान भी प्राप्त होता है.

(Disclaimer) इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है, ZEE मीडिया इसका पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link