India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का रोमांच बारिश के कारण थोड़ा खराब होता नजर आ रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और लंच तक बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. गीली आउटफील्ड के कारण देरी से शुरू हुए मैच के पहले दिन तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा रोहित ब्रिगेड ने उठाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा के पहले गेंदबाजी करने के फैसले का हुआ फायदा
रोहित शर्मा के पहले गेंदबाजी करने के फैसले का फायदा तब मिला जब आकाश ने शुरुआती प्रभाव छोड़ा. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने लगातार दबाव बनाया, जबकि आकाश ने अपने पहले ही ओवर में ओपनर जाकिर हसन को आउट किया. इसके बाद उन्होंने जाकिर हसन को शून्य पर आउट किया.


Hypersensitivity: ज्यादा सेंसिटिव होना है एक बीमारी, इस पर क्या कहते हैं मनोचिकित्सक


बांग्लादेश ने लंच तक पहली पारी में 2 विकेट पर बनाए 74 रन 
लंच तक बांग्लादेश ने पहली पारी में 2 विकेट पर 74 रन बनाए. मोमिनुल हक 17 और कप्तान नजमुल हसन शांतो 28 रन पर नाबाद हैं. बांग्लादेश को अपनी पारी को स्थिर करने और विकेट को बचाने के लिए शांतो और मोमिनुल के बीच साझेदारी की आवश्यकता होगी. सुबह का सत्र निस्संदेह भारत के नाम रहा और विकेट पहले से ही खराब होने के संकेत दे रहा था, अब जिम्मेदारी बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर है कि वे डटे रहें या वापसी करें. 


बता दें, भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं, बांग्लादेश ने नाहिद राणा और तस्कीन अहमद की जगह खालिद अहमद और तैजुल इस्लाम को टीम में शामिल करने का फैसला किया.


मंडी में बाहरी दर्जी बनाम लोकल दर्जी की लड़ाई हुई शुरू, दर्जियों ने खोला मोर्चा


बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने कहा, पहले बल्लेबाजी करके खुश हूं. हम वैसे भी बल्लेबाजी करना चाहते थे. एक बल्लेबाज के तौर पर अगर हमें अच्छी शुरुआत मिलती है तो हमें अच्छा स्कोर करना होगा. उम्मीद है कि हमारे बल्लेबाज आज बड़ा स्कोर करेंगे. बल्लेबाजी के लिए यह अच्छा विकेट लग रहा है. हालांकि नई गेंद से बल्लेबाजी अहम होगी. उन्होंने कहा, नाहिद और तस्कीन नहीं खेल रहे हैं. तैजुल और खालिद खेल रहे हैं. 


बता दें, बांग्लादेश की तरफ से शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद और खालिद अहमद खेल रहे हैं, जबकि भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज खेल रहे हैं. 


(आईएएनएस)


WATCH LIVE TV