Ravindra Jadeja Joins BJP: भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. उनकी पत्नी और गुजरात से भाजपा विधायक रीवाबा जडेजा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर यह खबर साझा की और नए सदस्य के रूप में उनकी तस्वीरें और दोनों के सदस्यता कार्ड पोस्ट किए.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रीवाबा 2019 में भाजपा में शामिल हुईं और उन्हें पार्टी ने 2022 में जामनगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा. उन्होंने आप उम्मीदवार करशनभाई करमूर को हराकर सीट जीती.


भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में 2 करोड़ प्राथमिक सदस्य बनाने का है. एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी.


गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के तहत अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में अपनी पार्टी की सदस्यता नवीनीकृत की.


गुजरात भाजपा इकाई ने नामांकन अभियान शुरू किया है. इससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में भाजपा सदस्यों से सदस्यता कार्यक्रम के दौरान पार्टी का विस्तार करने को कहा था, ताकि विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लागू होने पर अधिकतम संख्या में महिला उम्मीदवार लोकसभा और विधानसभाओं में निर्वाचित हों.


इस साल जून में, रवींद्र जडेजा ने भारत की टी20 विश्व कप 2024 जीत के बाद टी20आई से संन्यास की घोषणा की थी. भारत के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया के ज़रिए इसकी पुष्टि की, बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ 7 रन की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में विश्व कप ट्रॉफी के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की.