IPL 2024: शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के नए कप्तान

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी.

ਰਵਿੰਦਰ ਸਿੰਘ Tue, 28 Nov 2023-3:10 pm,
1/6

शुभमन गिल गुजरात टाइटंस का कप्तान

हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी के बाद शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया है. 

 

2/6

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ट्रेड

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी के बीच हुई ट्रेड के बाद, गुजरात टाइटंस के पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी पहली फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस में वापस चले गए जिसके बाद शुभमन गिल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया.

 

3/6

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथ आईपीएल की शुरुआत

शुभमन गिल ने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथ आईपीएल की शुरुआत की थी. उन्होंने 2018 और 2019 में टीम के लिए बेहतरीन योगदान दिया. 2021 तक उन्हें अच्छे प्रदर्शन के चलते टीम में बरकार रखा गया. हालांकि, 2022 में आईपीएल के ऑक्शन में केकेआर ने उन्हें छोड़ दिया. जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने गिल को अपनी टीम में शामिल कर लिया. 

 

4/6

गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 विजेता रहा

गुजरात टाइटंस के साथ शुरुआत में शुभमन का शानदार प्रदर्शन रहा था. उन्होंने मैच के दौरान 60 गेंदों पर 129 रन बनाए, जो आईपीएल प्ले ऑफ में किसी बल्लेबाज़ द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर था. इस वर्ष हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस आईपीएल विजेता रहा था.

 

5/6

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल 2023 में भी शुभमन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. इस सीजन में उन्होंने 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाए थे और उनका टोटल स्कोर 890 रहा था. इसी के साथ ही वह सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. 

 

6/6

शुभमन गिल ने कहा

गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किये जाने के बाद शुभमन ने कहा-"मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं फ्रेंचाइजी को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं".

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link