कुलदीप धालीवाल/मानसा: तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने प्रकटवा मानसा के गांव फफड़े भाईके में करवाए गए गुरमति सन्मान समागम में पहुंचने पर कहा कि धार्मिक स्थान को पिकनिक स्पॉट नहीं समझना चाहिए, क्योंकि यहां से हर व्यक्ति की आस्था जुड़ी हुई है. धार्मिक स्थान पर आस्था के साथ ही जाना चाहिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूली बच्चों और नौजवानों को सिख धर्म से जोड़ने और सिख धर्म के गौरवमय सिख इतिहास से जागरूक करवाने के लिए गर्मी की छुट्टियों में समर कैंप आयोजित किए जाते हैं. समर कैंप के समाप्ति के दौरान आज धर्म प्रचार कमेटी और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सालाना गुरमति सम्मान समागम जिले के गांव फफड़े भाईके में आयोजित किया गया. इस समागम में तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह विशेष रूप में शामिल हुए.


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: देश में पहली बार पति-पत्नी और मित्रों की चल रही सरकार!


इस दौरान उन्होंने समर कैंप में पोजीशन हासिल करने वाले बच्चों को साइकिल देकर सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इन समर कैंप में जिला भर के 3200 बच्चों ने हिस्सा लिया, जिन्हें गुरु ग्रंथी सिंह द्वारा सिख धर्म के साथ इतिहास से जागरूक करवाया गया. उन्होंने कहा कि जो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य गुरप्रीत सिंह द्वारा प्रयास किया गया है. ऐसे पंजाब भर में समर कैंप आयोजित होने चाहिए ताकि आज की नौजवान पीढ़ी को सिख धर्म के साथ जोड़ा जा सके.


इस दौरान तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा श्री हरमंदिर साहिब आकर कुछ लोग बार-बार शरारत करते हैं जो नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह हमारे धार्मिक स्थान हैं, क्योंकि यह पिकनिक स्पॉट नहीं है. बीते काफी समय से पगड़ीधारी लोगों को आतंकवाद और वखवाद से जोड़ने पर उन्होंने कहा कि सिखों के धार्मिक चिन्ह पर किसी को भी टिप्पणी करने की आज्ञा नहीं है. वहीं उन्होंने जेल में बंदी सिंघो की रिहाई को लेकर कहा कि उनकी रिहाई होनी चाहिए, क्योंकि वह लंबे समय से जेल में बंद हैं और अपनी सजा पूरी कर चुके हैं.


WATCH LIVE TV