PM Modi Photos: काजीरंगा में रात बिताने वाले पहले प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी, देखें जंगल सफारी की तस्वीरें

UNESCO विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा पर मोदी ने पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी और जीप सफारी की, जिसके तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

राज रानी Sat, 09 Mar 2024-11:43 am,
1/8

राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत शुक्रवार, 8 मार्च की रात काजीरंगा पहुंचे प्रधान मंत्री, इसके साथ ही विशेष रूप से काजीरंगा में रात बिताने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. मोदी ने शनिवार सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में हाथी और जीप सफारी की.

 

2/8

रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी यात्रा पार्क के भीतर सेंट्रल कोहोरा रेंज में एक हाथी सफारी से शुरू हुई, उसके बाद उन्होंने उसी क्षेत्र में एक जीप सफारी भी की. प्रधानमंत्री के साथ पार्क निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी मौजूद थे.

 

3/8

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की अपनी पहली यात्रा के अनुभव का वर्णन किया. उन्होंने कहा, "यह एक ऐसी जगह है जहां की हर यात्रा आत्मा को समृद्ध करती है और आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ती है."

 

4/8

प्रधानमंत्री ने राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान 9 मार्च सुबह 5:45 बजे असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में पहुंचे थे. उन्होंने लोगों से "इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी का अनुभव" करने का आग्रह किया है.

 

5/8

एक सींग वाले गैंडों, हाथियों, जंगली भैंसों, दलदली हिरणों और बाघों के लिए प्रसिद्ध यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल पर पीएम मोदी की यह पहली यात्रा थी. पीएम मोदी ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में हाथियों - लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमई को गन्ना भी खिलाया.

 

6/8

उन्होंने आगे महिला वन रक्षकों की टीम वन दुर्गा के साथ बातचीत की, जो संरक्षण प्रयासों में सबसे आगे हैं और "हमारी प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा में उनके समर्पण और साहस" को वास्तव में प्रेरणादायक बताया.

 

7/8

पीएम मोदी का सुबह 10:30 बजे अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है, जहां वह ईटानगर में 'विकसित भारत विकसित नॉर्थ ईस्ट' कार्यक्रम में भाग लेंगे, फिर सेला सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और लगभग 10,000 करोड़ रुपये की लागत वाली उन्नति का शुभारंभ करेंगे.

 

8/8

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व की यात्रा के कारण, 7 से 9 मार्च तक कोहोरा के काजीरंगा रेंज में जीप सफारी और हाथी की सवारी को निलंबित किया गया है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 से 10 मार्च तक असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link