समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने विश्व एड्स दिवस पर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार अगले बजट में एड्स पीड़ित युवाओं के लिए अलग योजना लेकर आएगी. इसके साथ ही कहा कि हाई कमान के निर्देष पर मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. वहीं, सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर कहा कि सरकार बड़ा कार्यक्रम आयोजित करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM सुक्खू ने एड्स जागरुकता रैली को दिखाई हरी झंडी  
विश्व एड्स दिवस पर शिमला के पीटर हॉफ में स्वास्थ्य विभाग, राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि एड्स पीड़ित बच्चों के लिए सरकार आगामी बजट में अलग योजना लेकर आएगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने एड्स जागरुकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.


ये भी पढ़ें- Hamipur में उगाया जा रहा एलोवेरा का गुणकारी पौधा, कैंसर के मरीजों को होगा फायदा


कभी नहीं छुपानी चाहिए एड्स की बीमारी- CM Sukhu  
इस मौके पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि एड्स की बीमारी छुपानी नहीं चाहिए. इस बीमारी के इलाज से उम्र को बढ़ाया जा सकता है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एड्स पीड़ित बच्चों के लिए आगामी बजट में अलग योजना लेकर आने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि योजना में बच्चों की पढ़ाई और उनके जीवन स्तर के उत्थान के लिए सरकार प्रयास करेगी.


मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम सुक्खू ने कही यह बात
इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछे गए सवाल में कहा कि जैसे ही हाई कमान की तरफ से उनको निर्देश होंगे. इसके अनुसार, मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार के 1 साल का कार्यकाल पूरा होने को लेकर सरकार एक बड़ा कार्यक्रम कांगड़ा के चंबी में आयोजित करने को लेकर विचार कर रही है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता मलिक्काअर्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता दिया गया है.


WATCH LIVE TV