चंडीगढ़- Airtel ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा पेश की है जो हर उपयोगकर्ता के लिए उपयोगी है. "मिस्ड कॉल अलर्ट" नाम की एक नई सुविधा उपलब्ध होगी. यह नई सुविधा, जैसा कि नाम से पता चलता है, उपयोगकर्ता को यह बताएगी कि क्या उसने नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर रहने के दौरान कोई कॉल मिस कर दी है.
फीचर नया नहीं है. यह रिलायंस जियो द्वारा अपने सभी ग्राहकों के लिए भी उपयोग किया जा रहा है. एयरटेल द्वारा प्रदान किया जाने वाला एकमात्र लाभ यह है कि मिस्ड कॉल को कॉल लॉग के माध्यम से आसानी से देखा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मिस्ड कॉल अलर्ट' कैसे देखें?


मिस्ड कॉल अलर्ट देखने के लिए आपको एयरटेल थैंक्स ऐप में लॉग इन करना होगा. अब, यह सुविधा सभी कॉल रिकॉर्ड देखने के लिए उपयोगी होगी. हालांकि, अभी तक कोई सूचना प्रणाली नहीं है. आपको अपने एयरटेल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करना होगा जिसे आपको ट्रैक करने की आवश्यकता है. Reliance Jio के मामले में, यूजर्स को ज्यादातर मिस्ड कॉल्स के नोटिफिकेशन मिलते हैं.


आप ऐप पर 'क्यूरेटेड बाय यू' टैब ढूंढ पाएंगे जहां उपयोगकर्ता एक टैब देख सकेगा जो कहता है कि "स्मार्ट मिस्ड कॉल अलर्ट"


यह कब उपयोगी होगा?
एयरटेल का यह नया फीचर तब काम आएगा जब आप या तो बिना नेटवर्क वाले क्षेत्र में हों, यात्रा करते समय या किसी कारण से आपका फोन बंद हो जाए. आपको बस किसी भी मिस्ड कॉल के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप को मैन्युअल रूप से देखना होगा. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कॉल लॉग में सभी कॉल की सुविधा नहीं होगी, यह केवल उन्हीं को दिखाएगा जिन्हें आपने याद किया था जब आपका फोन नेटवर्क में नहीं था.


कौन इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएगा?
एयरटेल के सभी प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. आपको बस इतना करना है कि आप जिस एयरटेल नंबर का उपयोग कर रहे हैं, उसके पास एक वैध वॉयस कॉल प्लान होना चाहिए. बाकी के लिए, आपको बस एयरटेल थैंक्स ऐप डाउनलोड करना होगा और नए 'मिस्ड कॉल अलर्ट' टैब तक पहुंचना होगा. कुछ उपयोगकर्ता जो अपने फोन पर मिस्ड कॉल अलर्ट टैब नहीं देखते हैं, उन्हें अपने ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना पड़ सकता है.