Baba Siddique Murder: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में एक और आरोपी को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच से गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार व्यक्ति की उम्र 23 साल है और उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले हरीश कुमार बालकराम के रूप में हुई है. वह शूटरों को पैसे और अन्य रसद सहायता मुहैया कराने में शामिल था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने बताया कि बालकराम महाराष्ट्र के पुणे के वारजे इलाके में कबाड़ विक्रेता के रूप में काम करता था.


इस हालिया गिरफ्तारी के साथ, सिद्दीकी की हत्या के सिलसिले में अब तक चार लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.


पुलिस ने पहले हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23), उत्तर प्रदेश के मूल निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19), दोनों कथित निशानेबाजों और "सह-साजिशकर्ता" प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार किया था. एक अन्य संदिग्ध शूटर शिवकुमार गौतम, जो बहराईच का रहने वाला है, फरार है.


अधिकारी ने बताया कि बालकराम कश्यप, गौतम, प्रवीण लोंकर और उसके भाई शुभम लोंकर के साथ तीन बार विधायक रहे बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश का हिस्सा था.


66 वर्षीय बाबा सिद्दीकी को मुंबई के निर्मल नगर इलाके में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के ठीक बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और शनिवार, 12 अक्टूबर की रात को गोली मार दी. पुलिस के अनुसार उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.