Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' पंजाब पहुंच चुकी है. मंगलवार सुबह राहुल गांधी की यात्रा हरियाणा के अंबाला शहर से निकलकर अमृतसर पहुंची, जहां उन्होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) पहुंचकर माथा टेका. इस दौरान राहुल गांधी पगड़ी बांधे नजर आए. बता दें, कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का हरियाणा में आज अंतिम दिन था. यह यात्रा कालका चौक और आगे शंभू बार्डर होते हुए पंजाब में दाखिल हुई. पंजाब में राहुल की 'भारत जोड़ो यात्रा' 11 जनवरी यानी कल से शुरू होकर तकरीबन 19 जनवरी तक चलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यात्रा का पहला दिन 
यात्रा के पहले दिन यानी 11 जनवरी की दोपहर राहुल की 'भारत जोड़ो यात्रा' सुबह 7 बजे सरहिंद की दाना मंडी से शुरू होगी. इसके बाद थोड़ी देर रुकने के बाद यह यात्रा दोपहर 3:30 बजे मंडी-गोबिंदगढ़ के खालसा स्कूल ग्राउंड से फिर शुरू होकर आगे बढ़ेगी.  


यात्रा का दूसरा दिन
अगले दिन यानी 12 जनवरी को यह यात्रा सुबह 6 बजे कश्मीर गार्डन, मल्हीपुर से शुरू होगी. कहा जा रहा है कि 25 किलोमीटर की यह पद यात्रा बिना किसी ठहराव के लगातार आगे बढ़ती रहेगी. 


ये भी पढ़ें- Kangra tea: 2022 में हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा चाय का बढ़ा उत्पादन, जानें क्या है खासियत?


यात्रा का तीसरा दिन
अगले दिन 13 जनवरी को पंजाब का सबसे बड़ा पर्व लोहड़ी होने की वजह से पद यात्रा नहीं की जाएगी. 


यात्रा का चौथा दिन
यात्रा के चौथे दिन 14 जनवरी को लाडोवाल टोल गिल लुधियाना से सुबह 6 बजे यात्रा की शुरूआत होगी, जिसे थोड़ी देर विराम देने के बाद 3 बजे जीसी रिसॉर्ट गोराया से आगे बढ़ाया जाएगा. 


यात्रा का पांचवा दिन
यात्रा के पांचवे दिन यानी 15 जनवरी को सुबह 6 बजे LPU यूनिवर्सिटी से यात्रा शुरू की जाएगी और दोपहर साढ़े 3 बजे BMC चौक जालंधर से होते हुए आगे बढ़ेगी. 


ये भी पढ़़ें- 19 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा पहुंचेगी हिमाचल, 26 से शुरू होगा 'हाथ से हाथ से जोड़ो अभियान'


यात्रा का छठा दिन
हर दिन की तरह 16 जनवरी को भी यह पद यात्रा सुबह 6 बजे अवतार रेजेंसी से शुरू कर दी जाएगी और दोपहर को थोड़ी देर रुकने के बाद साढ़े 3 बजे दोबारा आदमपुर के गांव खरल कलां से शुरू हो जाएगी. 


यात्रा का सातवां दिन
यात्रा के सातवें दिन भी रोजाना की तरह 17 जनवरी की सुबह 6 बजे दसूआ के झींगर खुर्द से पद यात्रा शुरू होकर दोपहर को अल्प विराम के बाद साढ़े 3 बजे गोंसपुर से आगे बढ़ेगी.


यात्रा का आठवां दिन
यात्रा के आठवें दिन 18 जनवरी को मुकेरियां भंगाला से यात्रा शुरू होकर हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करती नजर आएगी और फिर पंजाब में 'भारत जोड़ो यात्रा' के अंतिम दिन 19 जनवरी को पार्टी लीडर राहुल गांधी पठानकोट में दोपहर 12 बजे रैली को संबोधित करते करेंगे.


WATCH LIVE TV