धर्मेंद्र सिंह/खन्ना: पंजाब के खन्ना में चलती रेलगाड़ी का इंजन अलग हो गया. इंजन अलग होने के बाद भी गाड़ी के ड्राइवर को पता नहीं चला और इंजन दो से तीन किलोमीटर दूर पहुंच गया. इस दौरान रेल पटरी पर काम कर रहे कीमैन ने शोर मचाया, जिसके बाद इंजन रुकवाया गया. कीमैन की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया और हजारों यात्रियों की जान बच गई. बाद में वही इंजन जोड़कर रेलगाड़ी रवाना की गई. हालांकि ट्रेन एक घंटा यहीं रुकी रही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेल गार्ड ने बताया कि अचानक से इंजन अलग हो गया और जब उन्होंने देखा तो वायरलेस से मैसेज दिया गया. कीमैन ने बताया कि वह रेल पटरी पर काम कर रहे थे तभी उन्होंने देखा कि एक इंजन अकेला ही आ रहा है और पीछे करीब तीन किलोमीटर रेलगाड़ी खड़ी है तो उसने शोर मचाकर इंजन को रुकवाया. इसके साथ ही रेलवे के अधिकारियों को सूचित किया.


ये भी पढे़ं- CM सुक्खू ने जनता से की शिमला सीट से प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी को वोट देने की अपील


रेल गाड़ी के कोच अटेंडेंट ने हादसे के बारे में बताया...
आनन-फानन में ड्राइवर इंजन को वापस लेकर आया और फिर रेलगाड़ी से जोड़कर इसे रवाना किया गया. कीमैन ने बताया कि आज एक बड़ा हादसा हो सकता था. बोगियां पटरी से नीचे आने से बच गईं. रेल गाड़ी के कोच अटेंडेंट ने बताया कि गाड़ी संख्या 12355/56 अर्चना एक्सप्रेस पटना से जम्मू तवी जा रही थी. सरहिंद जंक्शन में गाड़ी का इंजन बदला गया, जिसके बाद खन्ना में इंजन खुल गया और काफी आगे चला गया. गाड़ी में दो से ढाई हजार यात्री सफर कर रहे थे. ऐसे में आज एक बड़ा हादसा टल गया.
 
कई साल पहले हुआ था बड़ा रेल हादसा
वहीं प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रेल का इंजन अलग होकर काफी दूर तक चला गया. उन्होंने बताया कि कई साल पहले इस जगह से थोड़ी दूर कौड़ी गांव में रेल हादसा हुआ था, आज वैसा ही हादसा होने से टल गया. उन्होंने कहा कि यह रेलवे की लापरवाही है. इसे सुधारना चाहिए. दूसरी तरफ यात्रियों ने कहा कि उन्हें भगवान ने बचा लिया है. 


WATCH LIVE TV