Greater Noida's Amrapali Building Lift Accident News in Hindi: ग्रेटर नोएडा से एक दुखदाई खबर सामने आ रही है जहां बिसरख कोतवाली क्षेत्र की एक हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट गिरने से एक बड़ा हादसा हुआ जिसमें चार लोगों की मौत की सूचना मिल रही है. बताया जा रहा है कि यह इमारत आम्रपाली ग्रुप की थी और इसमें निर्माणा कार्य चल रहा था जब यह लिफ्ट गिरी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी जानकारी मिल रही है कि मरने वालों में वहां काम करने वाले मजदूर शामिल हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा भी इस हादसे पर अफसोस जताया गया है. 


मिली जानकारी के मुताविक यह इमारत गौर सिटी के पास बनाई जा रही थी और इसमें लिफ्ट काफी ऊंचाई से नीचे गिरी है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. 


यह भी जानकारी मिली है कि लिफ्ट में निर्माण सामग्री थी और साथ में मजदूर भी थे. बताया जा रहा है कि इमारत में अचानक लिफ्ट टूट गई और लिफ्ट अचानक नीचे जा गिरी। फिलहाल इस हादसे का शिकार हुए मजदूरों के शव पोस्‍टमॉर्टम के लिए भ‍िजवा दिए गए हैं. 


यह हादसा नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बीच घटी है. फिलहाल आम्रपाली ग्रुप की इस निर्माणाधीन इमारत में लिफ्ट गिरने का कारण सामने नहीं आ पाया है. 


मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि गौर सिटी के पास एक मूर्ति चौराहे के पास इस बिल्डिंग का काम काफी दिनों से चल रहा था लेकिन शुक्रवार को अचानक यहां लिफ्ट टूटकर सैकड़ों फीट ऊपर से नीचे धड़ाम से गिर गई. 


लिफ्ट गिरने के बाद मौके पर हाहाकार मच गया और सैकड़ों मजदूर इक्क्ठे हो गए. पुलिस द्वारा सोसायटी के प्रबंधन और मालिकों को घटना की जानकारी दी गई और इस दौरान घायल मजदूरों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया पर अफ़सोस उनकी जान बचाई नहीं जा सकी. 


यह भी पढ़ें: India vs Pakistan news: अनंतनाग एनकाउंटर के बाद भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर BCCI का बड़ा बयान