अरविंदर सिंह/हमीरपुर: कृषि विभाग हमीरपुर के पास मक्की का 600 क्विंटल बीज पहुंच चुका है. किसानों को इस बार भी मक्की का सिंगल और डब्बल क्राप्स बीज मुहैया करवाया जाएगा, हालांकि बीज की सब्सिडी अभी तक तय नहीं की गई है. ऐसे में किसानों को बीज के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. इसके अलावा चारे की 1,550 क्विंटल बीज की खेप भी हमीरपुर पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लॉकों में भेजी गई बीज की खेप
चारे के बीज में चरी का 1000 क्विंटल बीज और बाजरे के 550 क्विंटल बीज की खेप हमीरपुर पहुंच चुकी है, जिसे ब्लॉकों को डिमांड के मुताबिक भेजा जा रहा है. चारे बीज की सब्सिडी भी अभी तक तय नहीं हो पाई है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले हफ्ते तक बीज की सब्सिडी तय हो जाएगी और उसके बाद किसानों को बीज मिलना शुरू हो जाएंगे. फिलहाल कृषि विभाग बीज की खेप ब्लॉकों को भेजने में लगा हुआ है, ताकि किसानों को घर के नजदीक ही सभी बीज मिल सकें. 


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: नूरपुर एसपी अशोक रत्न के डर से दूसरे राज्यों में भाग रहे माफिया


किसानों ने की इतने क्विंटल बीज की डिमांड
कृषि विभाग हमीरपुर ने इस बार किसानों की डिमांड पर मक्की का 2450 क्विंटल बीज मंगवाया है. इसके अलावा चरी का 3440 क्विंटल और बाजरे का 1650 क्विंटल बीज की डिमांड की गई है. बीज की खेप हमीरपुर पहुंचना भी शुरू हो गई है. हमीरपुर जिला में खरीफ मौसम के बीज की सप्लाई पहुंचना शुरू हो गई है. जिला में अभी तक मक्की का 600 क्विंटल और चारे का 1550 क्विंटल बीज पहुंच चुका है, जिसे ब्लॉकों में डिमांड के मुताबिक भेजा जा रहा है. बीज की सब्सिडी अभी तक तय नहीं हो पाई है. ऐसे में किसानों को बीज के लिए अभी इंतजार करना होगा.


ये भी पढ़ें- Tulip Garden: धर्मशाला का ट्यूलिप गार्डन बनेगा पर्यटकों का आकर्षण, जल्द होगा निर्माण


WATCH LIVE TV