kullu cloudburst: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश का कहर जारी है. यहां हो रही लगातार बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुरुवार सुबह से ही प्रदेश के कई हिस्सों में काफी तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से आज सुबह कुल्लू जिला के आनी उपमंडल में बादल फट गया. बाढ़ के चलते करीब 10 दुकान बह गईं. इसके अलावा गुजरा गांव में 4 वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले यहां आई थी बाढ़
भारी बारिश के चलते जिले के कई गांव खतरे की जद में हैं. गांव के नालों का पानी उफान पर है. जिले में बने ऐसे हालातों को देखते हुए प्रशासन ने आनी उपमंडल में शिक्षण संस्थानों की छुट्टी करने का ऐलान कर दिया है. बता दें, इससे पहले भी भारी बारिश के चलते कुल्लू में मणिकर्ण के चोज गांव के पास बादल फट गया था, जिसमें तीन कैंपिंग साइट, 6 कैफे हाउस, एक होम स्टे और गेस्ट हाउस बह गए थे. इसके साथ ही पानी के इस बहाव में 4 लोग भी बह गए थे.


हर मानसून होते हैं इसी तरह के हालात
हिमाचल प्रदेश में इस समय हो रही बारिश से यहां का मौसम सुहावना हुआ तो कई जगहों पर भारी तबाही भी देखने को मिल रही है. हर ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है. इस बीच प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आई बाढ़ में कई लोगों की जान चल गई. मानसून में यहां हर साल इसी तरह के हालात पैदा होते हैं. ऐसे में यहां के स्थानीय लोगों में हर वक्त अपनी जान का खतरा बना रहता है. 


WATCH LIVE TV