नंदलाल/नालागढ़: हिमाचल प्रदेश के छोटे ट्रांसपोटर्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. राज्य के छोटे ट्रांसपोटर्स को वस्तु कर पर लगने वाली पेनेल्टी और ब्याज से छुटकारा मिला है. ट्रक यूनियन नालागढ़ के प्रधान हर भजन सिंह और महासचिव ट्रांसपोटर्स ने बताया कि प्रदेश सरकार ने वस्तु कर पर लगने वाले ब्याज और पेनेल्टी को माफ कर दिया है. इससे राज्य के लाखों छोटे ट्रांसपोटरों को फायदा पहुंचाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संचालकों को ही देना होगा टैक्स 
उन्होंने कहा कि पिछली प्रदेश भाजपा सरकार ने वाहन संचालकों को वस्तु कर पर लगी पेनेल्टी और ब्याज को लेकर खूब गुमराह किया. तीन माह की छूट देने के बाद दोबारा छूट दी जाती रही और सरकार के ढुलमुल रवैये के चलते इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया, लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही इस पर प्राथमिकता से एक्शन लेते हुए मंत्रिमंडल की बैठक में गुड्स टैक्स पर ब्याज और पेनेल्टी को माफ किया है. सरकार के इस फैसले का बाद अब केवल संचालकों को ही टैक्स जमा करना पड़ेगा. इससे बीबीएन के 20 हजार वाहनों को फायदा पहुंचेगा. 


ये भी पढ़ें- HPBOSE 12th Result 2023 News: हिमाचल बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, 79.74 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास


वाहनों पर लग गया था 3-3 लाख रुपये ब्याज 
उन्होंने कहा कि इस संबंध में ट्रक यूनियन समेत कई वाहन यूनियनों के पदाधिकारी पूर्व सरकार से मिले थे, लेकिन उन्हें हर बार आश्वासन देकर खाली हाथ लौटा दिया जाता था. वर्तमान सरकार ने सत्ता में आते ही वाहन संचालकों की इस परेशानी को समझा और उसका निवारण किया. इसके साथ ही कहा कि वाहनों पर तीन-तीन लाख रुपये ब्याज और पेनेल्टी बन गया था, जबकि उनके वाहन की कीमत भी इतनी नहीं थी. ऐसे में कोई भी वाहन संचालक अपने वाहनों को बेच भी नहीं सकता था. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश के लाखों छोटे संचालकों को फायदा पहुंचाया है.


ये भी पढ़ें- Bar in Office: इस शहर में अब ऑफिस में खुलेंगे बार, काम के दौरान पी सकेंगे शराब!


आसानी बेच जा सकेंगे ट्रक
बीबीएन के ढाई हजार से अधिक ट्रक और इतने ही अन्य छोटे ट्रक व टेंपू चालकों को इस छूट से फायदा मिला है. अब ट्रक संचालक अपना ट्रक भी आसानी से बेच सकते हैं, क्योंकि एनओसी न मिलने के कारण बीबीएन के ट्रक संचालक अपना ट्रक भी नहीं बेच पा रहे थे. सरकार के इस फैसले के लिए एशिया की सबसे बड़ी ट्रक ऑपरेटर यूनियन नालागढ़ के प्रधान हरभजन चौधरी ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार जताया है. वहीं, आरटीओ कार्यालय के अधीक्षक मदन लाल शर्मा ने बताया कि अभी तक उनके पास सरकार की अधिसूचना नहीं आई है.


WATCH LIVE TV