Kiss benefits: 'किस' करना न सिर्फ रिश्ते (kiss Gud relationship) को मजबूत बनाने के लिए अच्छा होता है बल्कि 'किस' करना सेहत (Kiss for health) के लिए भी अच्छा होता है. अक्सर जब आप टेंशन में होते हैं तब कोई आपको प्यार से हग कर ले और 'किस' कर दे तो आपकी आधी टेंशन यूंही खत्म (kiss for stress release) हो जाती है. यह तो आप सभी को मालूम है कि 'किस' करना एक-दूसरे के प्रति प्यार जाहिर करने का एक अच्छा तरीका होता है, लेकिन यह आपकी सेहत में सुधार लाने के लिए भी काफी अच्छा होता है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये हैं 'किस' करने के 7 फायदे (Benefits of kiss)
1. 'किस' करने से स्ट्रेस होता है कम (kiss for stress release)
अगर आप किसी को प्यार से 'किस' करते हैं तो वह शख्स उस दौरान सुकून महसूस करता है. अगर आप टेंशन में हों और उस समय कोई आपको 'किस' करे तो इससे आपको टेंशन फ्री फील होता है. 'किस' करने से शरीर में एंडोर्फिन नामक हार्मोन उत्पन्न होते हैं जो स्ट्रेस कम करने में मददगार होते हैं और मन को शांति देते हैं. 


2. 'किस' करने से दिल होता है मजबूत (kiss for heart)
'किस' करने से हर्ट की कार्यक्षमता बढ़ती है और वह सही से काम करता है, जिससे सेहत अच्छी बनी रहती है. 


ये भी पढ़ें- Sex Education for physical relation: शारीरिक संबंध बनाने के लिए बेहद जरूरी है सेक्स एजुकेशन, जानें इससे जुड़ी खास बातें


3. कैंसर का खतरा होता है कम (kiss for cancer problem)
'किस' करने से कैंसर का खतरा कम होता है. अगर आप काफी समय तक किस करते हैं तो इससे प्रोस्टेट, मुंह और ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है. 


4. इम्यून सिस्टम होता है मजबूत (kiss for immunity system)
'किस' करने से बॉडी का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है. इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और आपका शरीर रोगों से लड़ने के लिए सक्षम बनता है.   


5. ब्लड सर्कुलेशन होता है बेहतर (Kiss for Blood Circulatory system)
'किस' करने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है. इससे ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहता है. 


6. चर्बी होती है कम (kiss for blood circulation)
'किस' करने से शरीर की एक्सट्रा चर्बी खत्म होती है और आपका वजन भी कम होता है. 


7. अच्छी नींद के लिए होती है मददगार (kiss for sleep)
अच्छी नींद के लिए भी 'किस' करना अच्छा होता है. अगर आप 'किस' करते हैं तो इससे आपका बॉडी टेम्प्रेचर बढ़ता है और अच्छी नींद आती है. 


WATCH LIVE TV