LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 19 July 2022: 22 जुलाई तक मौसम रहेगा खराब! किन्नौर में भूस्खलन का अलर्ट

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 19 Jul 2022-10:41 pm,

दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा.

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 19 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • गीतकार ​'जानी' की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट
    मशहूर गीतकार जानी की गाड़ी का पंजाब के मोहाली में एक्सीडेंट हो गया. गाड़ी कई बार पलटी, लेकिन गनीमत यह रही कि सभी सवार सुरक्षित हैं. बता दें, जानी के अलावा कार में दो लोग और थे. हालांकि, सब अभी ठीक हैं. बता दें कि गीतकार जानी ने 'पछताओगे' और 'बारिश की जाए' जैसे हिट सॉन्ग लिखे हैं.

  •  टैक्सियों में लगेंगे व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग सिस्टम
    1 अगस्त से पंजाब की पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे कि बसों में टैक्सियों में लगेंगे व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग सिस्टम

  • मनाली में हुई मूसलाधार बारिश से रास्ते हुए बंद
    पर्यटन नगरी मनाली साथ ही इसके आसपास के इलाकों में आज दोपहर मूसलाधार बारिश हुई, जिसके बाद कई इलाकों में लबालब पानी भर गया है. मॉल रोड मनाली, पुलिस स्टेशन के समीप,बॉल्बो बस स्टैंड एक बार फिर से तालाब में परिवर्तित हो गया.  मूसलाधार बारिश लगभग आधा घंटे तक पड़ती रही. जिसके कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहा.  गनीमत यह रही कि किसी तरह की जान की नुकसान नहीं हुई. 

  • एग्जाम में बेटी ने नाम किया रोशन
    इंडियन सर्टीफिकेट ऑफ सेकंडरी एजूकेशन (आईसीएसई) की तरफ से एलाने गए दसवीं कक्षा के नतीजों में होली फैमिली कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा मानसी ने दसवीं कक्षा में रोपड़ जिले में पहला व पंजाब में तीसरा स्थान प्राप्त करके जिले व स्कूल का नाम रोशन किया है. 

     

  • हिमाचल में सीएम ने की  टीकाकरण की शुरुआत 
    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से 75 दिवसीय 'कोविड -19 टीकाकरण अमृत महोत्सव' अभियान की शुरुआत की. 

     

  • बिजली कनेक्शन काटने की धमकी देकर हो रही लूट!
    लोगों को फोन कॉल या मैसेज करके ठगने वाले शातिरों ने अब ठगी के लिए नया रास्ता अख्तियार कर लिया है. अब लोगों को बिजली बिल के नाम पर ठगी का शिकार बनाने वाले शातिर सक्रिय हो चुके हैं.  ऊना जिला में कुछ लोग इस ठगी का शिकार भी हुए हैं वहीं दूसरी तरफ बिजली बोर्ड के अधिकारियों ने इस प्रकार की ठगी के प्रति सचेत रहने की भी सलाह दी है. 

     

  • हिमाचल के 14.83 लाख घरों में लहराएगा तिरंगा
    हिमाचल प्रदेश में आजादी के 75 साल पर 13, 14 व 15 अगस्त को हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा. 14.83 लाख घरों के अलावा सरकारी इमारतों, शैक्षणिक संस्थानों व निजी संस्थानों में आम जनता की भागीदारी से राष्ट्र ध्वज फहराया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर ने सभी जिलों के उपायुक्तों और एसपी को इसको लेकर दिशा-निर्देश दिए.

     

  • ब्राउन शुगर के साथ तमिलनाडु का युवक गिरफ्तार
    जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में पुलिस की टीम ने 13 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तमिलनाडु के एक युवक को गिरफ्तार किया है तो वहीं, दूसरे मामले में 116 ग्राम चरस के साथ स्थानीय निवासी अनूप व रूस के 2 नागरिकों पर भी कार्रवाई की है. 

     

  • किन्नौर में भूस्खलन का अलर्ट
    किन्नौर जिले में निगुलसरी के समीप पशासन ने वाहनों कि आवाजाही को रोक दिया है. यहां लगे अर्ली वार्निंग सिस्टम से भूस्खलन का अलर्ट मिलने के बाद प्रशासन ने एनएच-5 के दोनों तरफ वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया है, ताकि यहां भूस्खलन के चलते किसी के जानमाल का कोई नुकसान न हो. 

     

  • आयुर्वेद विभाग में डॉक्टरों के पद भरेगी सरकार
    प्रदेश में जल्द ही आयुर्वेदा विभाग में डॉक्टरों के 200 पदों को भरने के प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ये पद 50 फीसदी कमीशन के आधार पर और 50 फीसदी बेचवाइज भरे जाएंगे. ये बात हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सेजल ने मूल माहुंनाग के जन्मदिन के उपलक्ष्य में माहुंनाग में कही. 

     

  • हिमाचल में 564 कोरोना मामले आए सामने
    हिमाचल प्रदेश में कोरोना एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है. सोमवार को 564 कोरोना पॉजिटव मामले सामने आए. वहीं, कांगड़ा में सबसे ज्यादा 115 मामले तो चंबा में 63 मामले सामने आए हैं,जबकि रविवार को 125 मामले सामने आए थे.

     

  • हिमाचल में 564 कोरोना मामले आए सामने
    हिमाचल प्रदेश में कोरोना एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है. सोमवार को 564 कोरोना पॉजिटव मामले सामने आए. वहीं, कांगड़ा में सबसे ज्यादा 115 मामले तो चंबा में 63 मामले सामने आए हैं,जबकि रविवार को 125 मामले सामने आए थे.

     

  • मंडी में महसूस किए गए भूकंप के झटके
    मंडी जिले में आज सुबह भूकंप (Earthquake in Mandi) के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 2.80 रिक्टर स्केल रही. भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है.

  • हिमाचल मौसम अपडेट
    हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 22 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. इकसे लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

  • 10 हजार फीट ऊंचाई पर स्थापित हुआ हामटा 
    अवैध ट्रैकिंग और पहाड़ों को गंदा करने से रोकने को लेकर 10 हजार फीट की ऊंचाई पर हामटा में चैक पोस्ट स्थापित की गई है. मनाली के हामटा की पहाड़ियों पर जाने से पहले इसी चेक पोस्ट से होकर गुजरना होगा. 

  • पर्यावरण से हो रही छेड़खानी के कारण पैदा हुए ऐसे हालात 
    हिमाचल चीनी सीमा के पास किन्नौर में आई बाढ़ पर जिला परिषद सदस्य शांता कुमार ने कहा कि बीती शाम भारी बारिश के कारण दो-तीन स्थानों पर बादल फटे हैं, जिससे लोगों के घरों और बाग-बगीचों को काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि सरकार से तुरंत लोगों को सहायता पहुंचाने की मांग की गई है. यह सारी घटना बदलते पर्यावरण की वजह से ही रही है. आज अंधाधुंध पर्यावरण के साथ छेड़खानी हो रही है.

  • बादल फटने से हुआ भारी नुकसान
    हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के तिब्बत सीमा से सटे क्षेत्र शलखर और चांगो में बाढ़ से लोगों के घरों और बगीचों को भारी नुकसान हुआ है. इसके साथ ही कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है, काजा और स्पीति घाटी के लिए जाने वाला नेशनल हाईवे बंद हो गया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link