Lucknow: एक व्यक्ति ने ऑनलाइन ₹1.5 लाख का आईफोन ऑर्डर किया और जब डिलीवरी एजेंट फोन देने उसके घर आया तो उसने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी. आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर 30 वर्षीय मृतक के शव को शहर की इंदिरा नहर में फेंक दिया. पुलिस ने बताया कि शव को खोजने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की एक टीम को बुलाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस उपायुक्त शशांक सिंह ने बताया कि आरोपियों में से एक गजानन ने फ्लिपकार्ट से करीब 1.5 लाख रुपये का आईफोन ऑर्डर किया था और COD (कैश ऑन डिलीवरी) भुगतान का विकल्प चुना था.


उन्होंने बताया, "23 सितंबर को निशातगंज निवासी डिलीवरी बॉय भरत साहू उनके घर फोन पहुंचाने गया था, जहां गजानन और उसके साथी ने उसकी हत्या कर दी. साहू की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उन्होंने उसके शव को एक बोरे में भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया."


साहू के परिवार ने 25 सितंबर को चिनहट पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, जब वह दो दिनों तक घर नहीं लौटा. साहू की कॉल डिटेल्स खंगालने और उसकी लोकेशन का पता लगाने की कोशिश करते हुए पुलिस को गजानन का नंबर मिला और वह उसके दोस्त आकाश तक पहुंचने में कामयाब रही. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आकाश ने अपना अपराध कबूल कर लिया.


अधिकारी ने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीम नहर में पीड़िता का शव ढूंढने की कोशिश कर रही है. 


पीड़ित के दो दिन तक वापस न आने पर उसके परिवार ने 25 सितंबर को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.


वे कैसे पकड़े गए?
पुलिस ने बताया कि उन्होंने साहू के फोन के जरिए उसकी आखिरी लोकेशन का पता लगाया. उन्होंने साहू के दोस्त आकाश से पूछताछ की, जिसने अपराध कबूल कर लिया.