Ant Remedies: बिना मारे चीटियों को घर से कैसे भगाएं जाने इसके आसान तरीके

Ants Home Remedies: रसोई से लेकर बिस्तर तक चीटियाें ने डेरा जमा लिया है. इन चींटियों को भगाने में घर की ही कुछ चीजों को इस्तेमाल करने से चीटियां घर से आसानी भाग जाएगी.

रिया बावा Mon, 26 Aug 2024-12:35 pm,
1/6

चीटियां अक्सर गर्मी के मौसम में निकलती हैं और यह घर के कोने- कोने में फैली हुई होती हैं. कभी बिस्तर पर तो कभी रसोई पर, ज्यादातर यह मीठी चीजों पर हमला करती हैं.  

 

2/6

सबसे ज्यादा लाल रंग की चिटियां और काले रंग की चिटियां परेशान करती हैं और जब वे काटती है तो पूरे शरीर में रेंडनेस और इनफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता हैं. खाना खाते समय और बिस्तर में सोते समय हर वक्त इनकी मौजूदगी होती हैं घर में इनकी मौजूदगी हर वक्त दिक्कत देती हैं, इन्हें भगाने के नैचूरल उपाय है जिससे आसानी से चीटियां घर से भाग जाएगी.

3/6

नींबू का रस और छिलका

नींबू का रस या छिलके में साइट्रस की तेज गंध होती है जो चीटियां को पसंद नहीं आती नींबू का रस स्प्रे बोतल में भरकर चीटियाें के रास्ते पर छिड़कें या नींबू के छिलके को दरवाजों और खिड़कियों के पास रखें और नींबू के रस को पानी में मिलाकर फर्श और किचन के कांउटर को साफ करें इससे भी चिटियां दूर रहेगी. 

4/6

सिरका और पानी को घोल

सफेद सिरका और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर स्प्रे तैयार कर लें इसे चिटियों को आने- जाने वाले रास्तों पर छिड़कें सिरका की तीखी गंध और उसका एसिडिक स्वभाव चिटियों को दूर भगाता हैं यह बहुत आसान और नैचूरल तरीका हैं चीटियाें को भगाने का 

5/6

पुदीने का तेल

पुदीने के गंध चीटियाें के लिए असहनीय होते हैं एक स्प्रे बोतल में पानी और कुछ बूंदे पुदीने का तेल मिलाकर छिड़के इसके अलावा पुदीने के सूखे पत्ते भी रख सकते हैं इससे चिटिया कुछ ही समय में गायब हो जाएगी.

6/6

चीनी में बोरेक्स पाउडर

1 कप पानी में 1 चम्मच बोरेक्स पाउडर और1 चम्मच चीनी मिलाकर घोल बनाएं. अब इस घोल को एक स्प्रे बोतल में डालकर उन जगहों पर स्प्रे करें जहां चीटियां दिखती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link