Elbow Blackness Removal Tips: कोहनी पर जम गया है जिद्दी मैल तो छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Elbow Blackness Removal Tips: अक्सर देखा होगा कि लोग कोहनी के कालेपन से परेशान होते हैं. चेहरे के साथ-साथ अपनी कोहनी और घुटनों की भी देखभाल करना जरूरी है. ऐसे में आप कुछ घरेलू उपचार की मदद से इनके कालेपन से छुटकारा पा सकती हैं

रिया बावा Mon, 14 Oct 2024-2:59 pm,
1/7

महिलाएं अक्सर चेहरे की खूबसूरती के लिए कई तरह के उपाय करती हैं लेकिन कई बार हाथों की कोहनी की वजह से खूबसूरती में दाग लग जाती है. 

 

2/7

कोहनी का कालापन आजकल आम हो गया है. ऐसे में कोहनी का कालापन लोगों के लिए शर्मिंदगी की वजह बन जाता है. अगर आप भी काली कोहनी की समस्या से परेशान है तो हम आपको कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिससे आपको कोहनी की स्किन टोन लाइट करने में मदद मिलेगी.

3/7

बेकिंग सोडा और पानी

बेकिंग सोडा और पानी को मिक्स करके इस पेस्‍ट को अपनी कोहनी पर लगाएं और कुछ देर मसाज करें. इसे 15 से 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. इसे सप्‍ताह में दो बार करें. 

4/7

नारियल तेल और नींबू का रस

नारियल तेल में कुछ बूंदें नींबू का रस मिलाकर कोहनी पर लगाएं और रातभर के लिए छोड़ दें. सुबह उठकर हाथों को गुनगुने पानी से धो लें. 

 

5/7

नींबू, चीनी और शहद

नींबू के रस में चीनी और शहद को मिक्स करके इस पेस्‍ट को अपनी कोहनी पर लगाएं और कुछ देर स्क्रब करें. इसे लगभग 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें.

6/7

एलोवेरा

एक चम्‍मच एलोवेरा जेल लें अपनी कोहनी पर लगाएं और कुछ देर मसाज करें. फिर इसे 15 से 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें.

7/7

हल्दी और नींबू

हल्दी पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे कोहनी पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें.

(Disclaimer: खबर में दी गई कुछ जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है किसी भी सुझाव पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link