Tesla Cybercab: एलन मस्क ने बिना स्टीयरिंग व्हील वाली `रोबोटैक्सी` का किया अनावरण, इसके फीचर्स उड़ा देंगे होश

टेस्ला ने गुरुवार रात हॉलीवुड स्टूडियो में अपनी बहुप्रतीक्षित रोबोटैक्सी का अनावरण करके एक महत्वपूर्ण घोषणा की. हालांकि, इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के प्रशंसकों को इन वाहनों के उपलब्ध होने के लिए कम से कम 2026 तक इंतजार करना होगा.

राज रानी Fri, 11 Oct 2024-8:05 pm,
1/5

सीईओ एलन मस्क ने स्वायत्त ड्राइविंग प्रौद्योगिकी पर कंपनी की प्रगति पर विश्वास व्यक्त किया, जिससे वाहनों को मानवीय हस्तक्षेप के बिना चलाना संभव हो गया है.

 

2/5

टेस्ला ने नौ साल पहले अपना "फुल सेल्फ-ड्राइविंग" सॉफ्टवेयर बेचना शुरू किया था, लेकिन इसकी विश्वसनीयता को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं.

 

3/5

साइबरकैब का अनावरण मस्क के उन प्रयासों के साथ मेल खाता है, जिसमें वे निवेशकों को यह विश्वास दिलाना चाहते हैं कि टेस्ला अपना ध्यान कृत्रिम बुद्धिमत्ता और रोबोटिक्स की ओर स्थानांतरित कर रही है, क्योंकि कंपनी को अपने पुराने इलेक्ट्रिक वाहनों को बेचने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

 

4/5

सीईओ एलन मस्क वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो में कंपनी की एक "साइबरकैब" में मंच पर पहुंचे और दर्शकों को बताया कि इन आकर्षक, एआई-संचालित वाहनों को स्टीयरिंग व्हील या पैडल के बिना डिजाइन किया गया है.

 

5/5

एलन मस्क ने निगरानी रहित से लेकर बिना निगरानी वाली पूर्ण स्व-ड्राइविंग तक के बदलाव पर प्रकाश डाला, एक ऐसे भविष्य की कल्पना की, जहां यात्री सो सकते हैं और अपने गंतव्य पर जाग सकते हैं. उन्होंने इस प्रगति को "शानदार भविष्य" बताया. इसके अतिरिक्त, मस्क ने घोषणा की कि टेस्ला को उम्मीद है कि साइबरकैब की कीमत 30,000 डॉलर से कम होगी.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link