कौन संभालेगा Ratan N Tata की विरासत? मिलिए TATA समूह के संभावित उत्तराधिकारियों से

सबसे प्रिय भारतीय उद्योगपतियों में से एक और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा का बुधवार को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनकी पहचान साहसिक वैश्विक अधिग्रहणों और नैतिक मूल्यों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता से थी.

राज रानी Thu, 10 Oct 2024-12:56 pm,
1/5

टाटा का कारोबार बहुत बड़ा है और इसकी पहुंच भी उतनी ही व्यापक है. 22 साल तक टाटा संस का नेतृत्व करने के बाद, इस बात पर सवाल उठे कि उनकी सेवानिवृत्ति के बाद इस विशाल साम्राज्य का प्रबंधन कौन करेगा, खासकर तब जब रतन टाटा ने कभी शादी नहीं की और उनके कोई बच्चे नहीं थे. भले ही उनके बच्चे न हों, लेकिन टाटा का वंश बहुत बड़ा है, जिसमें युवा पीढ़ी धीरे-धीरे नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो रही है.

 

2/5

अब, 86 वर्ष की आयु में दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद, ध्यान टाटा उत्तराधिकारियों की अगली पीढ़ी की ओर गया है, जिनमें लिआह टाटा, माया टाटा और नेविल टाटा शामिल हैं, जो टाटा समूह में क्रमशः महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं.

 

3/5

लिआह टाटा

उन्होंने स्पेन के आईई बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है और इंडियन होटल्स कंपनी और ताज होटल्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे आतिथ्य क्षेत्र में टाटा समूह के विकास में योगदान मिला है.

 

4/5

माया टाटा

वह टाटा समूह की एक प्रभावशाली सदस्य हैं, जिन्होंने बेयस बिजनेस स्कूल और वारविक यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उनके योगदान में टाटा ऑपर्च्युनिटीज फंड और टाटा डिजिटल के साथ महत्वपूर्ण कार्य शामिल हैं, जहां उन्होंने टाटा न्यू ऐप को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे उनके मजबूत रणनीतिक नेतृत्व का प्रदर्शन हुआ.

 

5/5

नेविल टाटा

नेविल टाटा ट्रेंट लिमिटेड के तहत स्टार बाज़ार का नेतृत्व करते हैं, जो उनकी व्यावसायिक सूझबूझ को दर्शाता है. मानसी किर्लोस्कर से विवाहित, उन्हें टाटा समूह के भीतर एक संभावित भावी नेता के रूप में देखा जाता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link