चंडीगढ़- अग्निपथ के विरोध की आग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. देश के तकरीबन दस राज्यों से विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है. केंद्र सरकार की ओर से लांच किए गई ‘अग्निपथ’ योजना का  विरोध बुधवार को बिहार में शुरू हआ था  जिसके बाद यूपी, राजस्थान, बंगाल, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, गुरूग्राम और दिल्ली-जयपुर हाईवे तक युवाओं ने सड़को पर उतर कर अपना रोष जताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बिहार में उग्र प्रदर्शन 


अग्निपथ योजना के विरोध की शुरूआत बुधवार को बिहार से हुई थी. लेकिन दो दिन में ही युवाओं की नाराजगी उग्र प्रदर्शन में बदल गई. इस उग्र प्रदर्शन के दौरान गुस्साए युवाओं ने पांच ट्रेनों को आग के भेंट चढा दिया. वहीं प्रदर्शनकारियों ने आज दोपहर में बिहार के डिप्टी सीएम और राज्य भाजपा के प्रमुख के घरों पर भी हमला किया. 


हरियाणा में भी भड़की आग 


विरोध के तीसरे दिन हरियाणा के आठ जिलों में युवाओं ने आक्रोश जताया. पलवल में पुलिस के पांच वाहनो को आग लगा दी गई. झज्जर में अग्निपथ को लेकर युवाओं ने छिकारा चौक पर जाम लगा दिया, वहीं रोहतक में एमडीयू के गेट नंबर 2 के बाहर नवीन जयहिंद व किसान सभा के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने सरकार का पुतला फूंक कर विरोध जताया साथ ही  नरवाना में युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया. 


दिल्ली तक पहुंची प्रदर्शन की लहर


शुक्रवार को युवाओं ने विरोध के लिए दिल्ली-जयपुर हाईवे को सात घंटो तक जाम रखा . राजधानी क्षेत्र में पहुंची प्रदर्शन की लहर का असर दिल्ली मेट्रो पर पड़ता नजर आ रहा है. अधिकारियों ने मेट्रो स्टेशन के कुछ फाटकों को बंद कर दिया है. अखिल भारतीय छात्र संघ ने भी दिल्ली में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने आईटीओ स्टेशन, ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट कुछ समय के लिए बंद कर दिए गए. हालात को बिगाडता देख गुरुग्राम अधिकारियों ने जिले में धारा 144 को बंद कर दिया है.