बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस द्वारा 634 ट्रैफिक उल्लंघनों के बाद एक महिला का स्कूटर जब्त कर लेने की खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पिछले साल से  इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट कैमरे में उल्लंघन रिकॉर्ड हो रहा है. जिसके परिणामस्वरूप 3 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है.रिपोर्ट के अनुसार, स्कूटर के मालिक की पहचान माला के रूप में की गई है, जो एक कब्रिस्तान में काम करती हैं. माला के खिलाफ दर्ज किए गए ज्यादातर उल्लंघन हेलमेट न पहनने या स्कूटर चलाते समय फोन पर बात करने के थे. हाल ही में उल्लंघन 17 दिसंबर को दर्ज किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाहन मालिक माला को अपने वाहन के खिलाफ चालान काटे जाने की जानकारी नहीं थी. चालान की राशि 3.25 लाख रुपये हो जाने के बाद ही माला और उनके पति दिनेश को यह बात पता चली. जुर्माने के बारे में पता चलने के बाद माला के पति दिनेश ने पुलिस से संपर्क किया और जुर्माना नहीं भर पाने की बात कही और पुलिस से स्कूटर छोड़ने का अनुरोध भी किया.


अधिकांश उल्लंघन सवार और पीछे बैठने वाले दोनों द्वारा हेलमेट की अनुपस्थिति से संबंधित हैं. जबकि स्कूटर का रजिस्ट्रेशन नंबर KA04 KF 9072 है. इसे 2021 में गंगानगर की एक महिला ने खरीदा था और इसका पहली बार चालान 23 फरवरी, 2022 को रिकॉर्ड हुआ था.


डीसीपी सचिन घोरपड़े ने खुलासा किया कि एक मीडियाकर्मी ने उल्लंघन के बारे में जानकारी प्रदान की, जिसके बाद पुलिस को मालिक की तलाश शुरू करनी पड़ी.


तारालाबालु जंक्शन पर इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम कैमरा स्वचालित रूप से उल्लंघन को रिकॉर्ड कर लेता है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "अगर कोई व्यक्ति बिना हेलमेट पहने स्कूटर लेकर पास की दुकान में जाता है, तो प्रत्येक उल्लंघन दर्ज किया जाता है. हम लोगों से अपील करते हैं कि वे यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने के बजाय यातायात नियमों का पालन करें।"