बारिश में पकोड़ो को छोड़ चाय के साथ खाएं ये स्वादिष्ट स्नैक्स

Raj Rani
Jul 27, 2024

Snacks To Eat With Tea

बारिश के दिनों में एक कप चाय और कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ आरामदेह पल बिताना अच्छा लगता है. बारिश के दौरान खाने के लिए यहां 7 आसान स्नैक्स बताए गए हैं.

Bread Pakora

बारिश में कुछ तला हुआ खाने का मन कर रहा है? ब्रेड पकौड़ा एकदम सही है! कुरकुरा और सुनहरा, यह एक दिल को छू लेने वाला व्यंजन है जो आपकी चाय के साथ बिल्कुल सही लगता है.

Onion rings

घर पर ही कुरकुरे, रेस्टोरेंट स्टाइल प्याज के छल्लों का आनंद लें. प्याज को ठंडे पानी में भिगोएं, कोट करें और तलें, ताकि बारिश में खाने के लिए कुरकुरे, संतोषजनक नाश्ते का आनंद लिया जा सके.

Homemade Bhel Puri

भेल पूरी बरसात के दिनों में बहुत पसंद की जाती है. सिर्फ 15 मिनट में बनने वाली यह डिश उदास मौसम के लिए एक बेहतरीन नाश्ता है.

Roasted Makhanas

कुरकुरे और सेहतमंद भुने हुए मखानों को घी, नमक और लाल मिर्च पाउडर के साथ परोसा जाता है. यह आसान नाश्ता बारिश की दोपहर में खाने के लिए एकदम सही है.

Sweet Bonda

पारंपरिक बोंडा का एक मीठा रूप, इस स्लैक में गेहूं का आटा, चावल का आटा, केला और गुड़ का इस्तेमाल किया जाता है. इन बॉल्स को तलकर एक मीठा व्यंजन बनाइए जो चाय के साथ बहुत अच्छा लगेगा.

Spicy Tortilla

पारंपरिक चाट में तीखापन लाने के लिए भुजिया, मक्का, शिमला मिर्च और टमाटर के साथ टॉर्टिला चिप्स मिलाएं. यह स्नैक आपके बरसात के दिन को और भी मजेदार बना देगा.

Cheese Papdi

चीज़ पापड़ी चिपचिपी और स्वादिष्ट होती है, इसमें कुरकुरी पापड़ी को पिघले हुए चीज़ के साथ मिलाया जाता है. बारिश के दिनों में चाय के साथ खाने के लिए यह एक बेहतरीन नाश्ता है.

VIEW ALL

Read Next Story